Breaking News
Home / खबरे / अमिताभ बच्चन फिल्म के शूटिंग करने पहुंचे थे अफगानिस्तान, नहीं रखने दिया था जमीन पर कदम

अमिताभ बच्चन फिल्म के शूटिंग करने पहुंचे थे अफगानिस्तान, नहीं रखने दिया था जमीन पर कदम

बॉलीवुड में कुछ अभिनेता ऐसे हैं जो पिछले काफी दशकों से अपनी पहचान बनाए हुए हैं और आज भी उन्हें काफी पसंद किया जाता है। इन्हीं स्टार अभिनेताओं में एक नाम आता है अमिताभ बच्चन। बॉलीवुड में एंग्री यंग मैन के नाम से पहचान बनाने वाले अमिताभ बच्चन ने अपने कैरियर में बहुत से हिट फिल्में दी हैं। हिंदी फिल्मों में एक फिल्म आती है खुदा गवाह जिसकी शूटिंग के लिए अमिताभ बच्चन अफगानिस्तान गए थे। अफगानिस्तान में अमिताभ के साथ ऐसी घटनाएं हुई है आज तक नहीं भूल पाए और इस बात की जानकारी उन्होंने एक पोस्ट करके दी थी और अपना अफगानिस्तान जाने का अनुभव शेयर किया था।

बिग बी को अफगानिस्तान में मिला था इतना सम्मान

भारत के सुप्रसिद्ध अभिनेता अमिताभ बच्चन अपनी एक फिल्म खुदा गवाह की शूटिंग के लिए अफगानिस्तान गए थे। अमिताभ बच्चन कि यह फिल्म सन 1992 में रिलीज हुई थी आपको बता दें कि इस फिल्म में पहले अमिताभ बच्चन का गेस्ट रोल था लेकिन इसके बाद धीरे-धीरे उनका रोल बढ़ता चला गया और वह लीड रोल में आ गए। अमिताभ ने सन 2013 में ट्वीट कर खुदा गवाह की शूटिंग के लिए अफगानिस्तान जाने का अनुभव बताया। बिग बी ने कहा कि अफगानिस्तान में उन्हें इतना अधिक है आदर सत्कार और सम्मान मिला था जिसे देखकर वह आश्चर्यचकित और काफी अभिभूत हो गए थे, आज तक वह उस सम्मान को नहीं भूल पाए हैं।

अफगानिस्तान के हालात से नाजुक, राष्ट्रपति ने दिया न्योता

अमिताभ बच्चन ने अपनी पोस्ट में बताया कि उस समय हालात बहुत है नाजुक थे सोवियत ने अफगानिस्तान को आजाद कर दिया था और वहां की जिम्मेदारी नजीबुल्लाह अहमदजाइ को सौंप दी थी। नजीबुल्लाह भारतीय सिनेमा के बहुत बड़े प्रशंसक थे उन्हें जब पता चला कि हम खुदा गवाह फिल्म की शूटिंग के लिए अफगानिस्तान रहे हैं तो बेहद प्रसन्न हो गए और उन्होंने मेरे से मिलने की इच्छा जाहिर की। जब हम नजीबुल्लाह से मिले तो हमें काफी अच्छा बर्ताव देखने को मिला और वीवीआईपी की तरह देखभाल की गई।

अफगानिस्तान में बैंगनी पहाड़ों को गुलाबी और लाल होते देखा – अमिताभ

अमिताभ बच्चन ने बताया कि जब हम खुदा गवाह के लिए अफगानिस्तान पहुंचे तो हमें होटल में नहीं रुकने दिया जबकि वहां रहने वाले एक परिवार को घर से बाहर निकाल कर एक छोटे घर में शिफ्ट कर दिया और उसे घर में हमें रोका गया। अमिताभ ने कहा जब भी हम बाहर जाते थे तो हथियारबंद सैनिक हमारे साथ होते थे इसके बाद हमने विमान से अफगानिस्तान की पहाड़ियों का दृश्य देखा जहां खसखस घास की वजह से बैंगनी पहाड़े हमारे देखते-देखते गुलाबी और लाल हो गए यह दृश्य मैं मेरे जीवन में कभी भी नहीं भूल सकता हूं।

जमीन पर नहीं रखने दिया था पैर

अमिताभ ने अपने पोस्ट में बताया कि जब हम शूटिंग के लिए दूसरी जगह जा रहे थे तो हम हेलीकॉप्टर में गए और हमारी सुरक्षा के लिए पांच अन्य हेलीकॉप्टर भी हमारे साथ चल रहे थे जहां हमने हेलीकॉप्टर उतरा वहां से कुछ दूरी तक जमीन थोड़ी उबड़ खाबड़ थी। इसके बाद हमारी सुरक्षा के लिए मौजूद सैनिकों ने बताया कि वह अपने मेहमान को जमीन पर पैर नहीं रखने देंगे इसलिए उस उबड़ खाबड़ जमीन पर उन्होंने हमें गोद में उठाकर रास्ता तय करवाया।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.