Breaking News
Home / खबरे / अलमारी में मिले 150 करोड़ रुपए, इस व्यक्ति का नाम जान लीजिए आज तक थे गुमनाम

अलमारी में मिले 150 करोड़ रुपए, इस व्यक्ति का नाम जान लीजिए आज तक थे गुमनाम

पैसा एक बहुत ही बड़ी चीज है जिसके चलते कोई भी किसी का भी दुश्मन बन जाता है. बोला जाता है कि अगर पैसा हो तो आप क्या कुछ नही कर सकते हो. आप चाहो जिस चीज को खरीद सकते हो किसी की भी किस्मत को बदल सकते हो. अगर सीधे शब्दो मे बोला जाए तो पैसा सब कुछ बदल कर रख देता है. बोला जाता है कि गरीब आदमी के लिए 500 का नोट भी देखना बहुत मुश्किल हो जाता हैं तो 2000 का नोट तो उसके लिए बहुत बड़ी बात होती हैं. 2000 हज़ार का नोट तो एक आम आदमी भी कभी सालो में एक बार देखता है तो गरीब आदमी के लिए तो यह बहुत ही बड़ी बात है.

मिले एक साथ 150 करोड़ से भी ज्यादा , तस्वीरे देखकर हो जाओगे हैरान

अगर सोचिए कि आपको एक साथ करोड़ो रुपए पड़े हुए दिख जाए तो आप क्या करेगे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आप उस समय कुछ भी नही कर पाओगे ओर इतने करोड़ों रुपए एक साथ देखकर बेहोश हो जाओगे. इकट्ठा पैसा वही आदमी रखता जो उसे गलत तरीके से कमाता है. इस गलत पैसे को हम काले धन के नाम से जानते हैं. हालहि में भारत के आयकर विभाग ने एक कंपनी की जगह छापा मा-रा है जिसके चलते उनको करोड़ों रुपए बरामद हुए हैं. सूत्रों से पता चला हैं कि छापा मा-रने से दौरान कुल 150 करोड़ रुपए की नगद रकम बरामद हुई है जो कि एक अलमारी में कुछ इस प्रकार रखे हुए थे मानो उसमे सास लेने की भी जगह ना ही. इसके दौरान अलमारी का एक भी हिस्सा खाली नही था हर जगह सिर्फ और सिर्फ 500-500 के नोटो की गड्डिया थी वह भी बिल्कुल कड़क-कड़क थी जैसे मानो बिल्कुल अभी ही बैंक की मशीन में से निकल कर आई हो.

पैसा इतना कि देखकर हो गया अधिकारी भी बेहोश

हालहि में भारतीय आयकर विभाग ने जानी-मानी कंपनी में छापा मा-रा हैं. आयकर विभाग ने जिस कंपनी में छापा मा-र कर इतनी सारी नगद राशि बरामद की है उसका नाम हेतरो फार्मयुस्टिकल ग्रुप हैं. यह कंपनी भारत मे ही बल्कि दुनिया भर से व्यापायर करती है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आयकर विभाग काफी समय से इस कंपनी के खिलाफ सबूत ओर इनफार्मेशन जमा कर रहा था जिनके चलते उन्होंने बिल्कुल सही मौका देखकर इस कंपनी की बहुत सारी जगहों पर एक के बाद एक रेड लगाई जिसके चलते कंपनी बिल्कुल भी संभल पाई और अंत से जो कंपनी की मुख्य जगह की थी वहां छापा मा-रा ओर इतनी सारी मात्रा में नगद जमा करा की सभी लोग बहुत ज्यादा हैरान हो गए.

सभी लोगो के हैरान होने की वजह यह थी उन्होंने कभी भी इतने पैसे एक साथ नही देखे थे और आज से पहले जितनी भी जगह छापे मा-रे थे वहां ज्यादा से ज्यादा 8-10 करोड़ रुपए देखने के को मिलते थे. लेकिन इस बार को रकम थी वह बहुत ज्यादा थी ओर अलमारी में कुछ इस प्रकार जमी हुई थी कि सभी लोग देखकर बहुत ज्यादा हैरान हो गए. अलमारी में कुल 150 करोड़ रुपए जमे हुए थे. इतने पैसे एक साथ देखकर तो आयकर विभाग का तो एक व्यक्ति बेहोश भी गया था.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.