Breaking News
Home / खबरे / Air India के विमान में अचानक निकल आया चीटियों का झुंड, भूटान के राजकुमार थे सवार

Air India के विमान में अचानक निकल आया चीटियों का झुंड, भूटान के राजकुमार थे सवार

हाल ही में खबर सामने आई है कि दिल्ली से लंदन जा रहे एयर इंडिया के एक विमान में चीटियों का झुंड मिला है। जैसे ही खबर मिली तो विमान के टेकऑफ को इमरजेंसी रोकना पड़ा। खबर के अनुसार जैसे ही विमान ने उड़ान भरने की तैयारी की तभी कुछ यात्रियों ने विमान में चीटियों के मिलने की शिकायत की जिसके बाद शुरुआत में तो छुट्टियों को हटाया गया लेकिन चीटियां बहुत अधिक थी जिस कारण यात्रियों को दूसरे ओमान में शिफ्ट करके लंदन के लिए भेजा गया सूत्रों के अनुसार इस विमान में भूटान के राजकुमार भी सवार थे इसके बाद यह खबर सोशल मीडिया पर चारों तरफ फैल गई है। आइए देखते हैं क्या रहा पूरा मामला

इस तरह घुस गई विमान में चीटियां

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 6 सितंबर को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 से एयर इंडिया का विमान ए-111 लंदन के लिए उड़ान भरने वाला था। लेकिन जैसे ही उड़ान भरने लगा तो यात्रियों ने शिकायत की और बताया कि विमान में चीटियों का एक झुंड है। हालांकि इसके बारे में एयर इंडिया के अधिकारियों ने बताया कि तकनीकी कारणों के चलते यात्रियों को दूसरे के मन में सेट किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विमान के बिजनेस क्लास में चीटियों की शिकायत के बाद एयर इंडिया के विमान को टेकऑफ से पहले ही रोक दिया गया। इस विमान की बिजनेस क्लास में भूटान के राजा जिगमे खेसर नामग्याल के पुत्र जिगमें नामग्याल वांगचुक भी सफर कर रहे थे।

इससे पहले भी काफी बार आए हैं ऐसे मामले

आपको बता दें कि एयर इंडिया के विमान में यह ऐसा पहला मामला नहीं है इसी साल जुलाई में भी सऊदी अरब के रास्ते एयर इंडिया के एक फ्लाइट की विंडशील्ड में दरार होने की शिकायत मिली थी। तब केरल के तिरुअनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान की आपातकालीन लैंड करवाई गई। उड़ान के करीब 1 घंटे बाद ही है लैंडिंग करवाई गई थी।

हाल ही में बिजनेस क्लास में चीटियों के झुंड मिलने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी बुरी तरह से एयर इंडिया को लताड़ा है। एक यूजर ने कहा कि “किसी को भी एयर इंडिया की कोई परवाह नहीं है कई बार लगता है कि इसे निजी हाथों में सौंपना ही बेहतर विकल्प होगा”। आपको बता दें कि विमान का सफर दुनिया में सबसे सुरक्षित माना जाता है हालांकि इतिहास में विमान दुर्घ’टनाएं हुई हैं लेकिन सड़क दुर्घट’नाओं को देखें तो यह आंकड़ा बेहद कम है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.