Breaking News
Home / खबरे / अफगानिस्तान के हाथ में है भारत कि हार-जीत, अफगानिस्तानी प्लेयर चाहेंगे तो ही भारत होगा सेमी फ़ाइनल में ये है वजह

अफगानिस्तान के हाथ में है भारत कि हार-जीत, अफगानिस्तानी प्लेयर चाहेंगे तो ही भारत होगा सेमी फ़ाइनल में ये है वजह

इस समय दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग माने जाने वाली टी-20 वर्ल्डकप की शुरुआत हो चुकी हैं और इस समय यह लीग अपनी अंतिम और चंरण सीमा पर है जिसमे यह तय होगा कि कोंनसी टीम सेमी फाइनल में क्वालीफाई करेगी. इस बार टी-20 वर्ल्डकप बहुत ही ज्यादा मझेदार होने वाला है क्योंकि मात्र 2 से 3 मुकाबले बचे हैं लेकिन अभी तक वह चार टीमें पता नही चली की कोंनसी क्वालीफाई करेगी. इस वर्ल्डकप में भारत दूसरे ग्रुप में है लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत में भारत अपने दोनो मुकाबले बहुत ही ज्यादा बुरी तरफ से हारा है जिसके चलते वर्ल्डकप में भारत का सफर बहुत ज्यादा मुश्किल हो चुका हैं. भारत के पहले दो मुकाबले न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ थे. इन दोनों मुक़ाबलो में ही भारत को बहुत बुरी हार का सामना करना पड़ा जिसके चलते भारतीय टीम का सफर मानो वर्ल्ड कप में समाप्त हो गया हो लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत ने अभी तक उम्मीद नही छोड़ी हैं क्योंकि भारतीय टीम ने अपने अगले दोनो मुकाबले जीत लिए है.

पहले दोनो मुकाबले हारने के बाद कि भारत ने शानदार वापसी

भारत जब अपने पहले दोनो मुकाबले हार तो टीम की रन रेट बहुत ज्यादा कम हो गई थी जिसके चलते भारतीय टीम की रन रेट नेगेटिव में ही गई थी. लेकिन भारत ने अपने हालहि में हुए दोनो मुकाबले इतने ज्यादा मर्जेंन से जीते हैं जिसके चलते भारतीय टीम की रन रेट पूरे ग्रुप में सबसे अच्छी हो गई हैं जिसके चलते अब टीम के क्वालीफाई करने की पूरी-पूरी संभावना हो गई हैं. रन रेट के मामले में भारत इस समय सबसे आगे है लेकिन अभी भी कुछ ऐसी चीजें है जो कि भारतीय टीम के ऊपर बिल्कुल भी निर्भर नही करती हैं लेकिन फिर भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला जीतना बहुत ज्यादा जरूरी है क्योंकि अगर भारत अपना अगला मुकाबला नही जीतता हैं तो सभी की सभी प्रेडिक्शन फैल हो जाएगी. इसी के चलते आने वाली 8 तारिक को भारत का मुकाबला निम्बाबिया से है जिसके चलते भारत को यह मुकाबला जीतना बहुत ज्यादा जरूरी हैं. लेकिन इस मुकाबले से पहले एक मुकाबला ओर हैं. यह मुकाबला भारत का नही है बल्कि किसी ओर टीम का है जिसके चलते इस मुकाबले का परिणाम भारत के हाथों में नही है बल्कि दूसरी टीम के हाथों में है.

अफगानिस्तान के हाथों में भारत की किस्मत

आइये आपको बताते हैं कि वह कोंनसी टीम है जिस पर पूरे भारत देश की उम्मीदे हैं और पूरा भारत यह दुआ कर रहा है कि यह टीम जरूर यह मुकाबला जीते ताकि भारत वर्ल्डकप में क्वालीफाई कर सके. यह मुकाबला 7 तारिक को होना हैं , आपको बता दे कि यह मुकाबला अफगानिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच मे हैं. अगर इस मुकाबले में अफगानिस्तान जीत ता हैं तो भारत के लिए सेमी फाइनल के दरवाजे पूरी तरह से खुल जाएंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि अफगानिस्तान यह मुकाबला जीतने के बाद भारत के बराबर आ जाएगा. लेकिन भारत की रन रेट अच्छी हैं इसलिए भारत क्वालीफाई लर जाएगा. इस लिए भारत की किंसमत अब अफगानिस्तान के हाथों में हैं.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.