Breaking News
Home / खबरे / करवा चौथ पर ऐश्वर्या दिखी बेहद सुंदर, अभिषेक ने दिया ये ख़ास तौफ़ा ऐश्वर्या बेहद खुश और बोला की आज मै

करवा चौथ पर ऐश्वर्या दिखी बेहद सुंदर, अभिषेक ने दिया ये ख़ास तौफ़ा ऐश्वर्या बेहद खुश और बोला की आज मै

भारत एक ऐसा देश है जहाँ त्याहोर आते-जाते रहते हैं लेकिन हर एक त्याहोर का अपना महत्व हैं जिसके चलते वह त्याहोर बहुत ही ज्यादा धूमधाम से मनाया जाता है. भारत एक अकेला ऐसा देश है जिसमें बहुत सारी जातियां ओर धर्म के लोग रहते है यही कारण हैं कि भारत देश मे बहुत सारे त्याहोर मनाए जाते हैं. हिन्दू धर्म मे गणेश चतुर्थी , शिवरात्रि , नवरात्रे ओर भी बहुत सारे त्याहोर आते हैं जिन्हें बहुत ज्यादा धूमधाम से मनाया जाता है. हालहिं में गई 24 तारिक को भारत मे करवा चौथ का त्याहोर था जिसके चलते भारत के हर एक घर मे इस त्याहोर को बहुत ज्यादा अच्छी तरह ओर पूरे रीति रिवाजों से मनाया था. करवा चौथ वाले दिन भारत की सुहागन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए कामना के लिए उपवास रखती हैं ओर रात को चाँद निकलने के बाद पति का चेहरा देखने के बाद ही भोजन करती हैं.

बॉलीवुड के सितारे भी मनाते हैं इस त्याहोर को धूमधाम से

यह त्याहोर आम लोगो के लिए नही बल्कि भारत की हर एक सुहागन महिला के लिए महत्वपूर्ण हैं जिसके चलते इस दिन सभी महिलाएं उपवास रखती हैं ओर अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं. इसी तरह बॉलीवुड की अभिनेत्रिया भी अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का दिन उपवास रखती हैं. बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन की करवा चौथ की फोटोज बहुत ज्यादा वायरल हो रही हैं जिसकर चलते सभी लोग ऐश्वर्य राय की ही बात कर रहे हैं कि उन्होंने किस तरह करवा चौथ का त्याहोर बनाया हैं ओर उसके साथ यह भी घटना बहुत वायरल हो रही है कि किस प्रकार ऐश्वर्या के पति अभिषेक बच्चन ने उन्हें सरप्राइज दिया. ऐश्वर्या ने बोला की मै आज बेहद खुश हूँ.

लाल रंग की साड़ी में दिखी ऐश्वर्या राय , साथ ही पति अभिषेक बच्चन ने आकर दिया सरप्राइज

हिन्दू धर्म मे लाल रंग को बहुत ज्यादा शुभ माना जाता है. लाल रंग के लिए बोला जाता है कि यह एक महिला के सुहागन होने का प्रतीक हैं. यही कारण है कि प्रत्येक भारतीय नारी करवा चौथ के दिन लाल रंग की साड़ी पहनती है. ओर यही कारण है कि ऐश्वर्या राय ने करवा चौथ के दिन बिल्कुल चटक लाल रंग की साड़ी पहनी थी जिसमे वह बहुत ज्यादा खूबसूरत दिखाई दस रही थी. ऐश्वर्या की यह लाल रंग की साफ वाली फ़ोटो बहुत ज्यादा वायरल हल रही है. ऐश्वर्या राय बच्चन कुछ समय पहले दुबई गई थी घूमने अपने पति अभिषेक ओर बेटी आराध्या के साथ. ऐश्वर्या अपनी बेटी के साथ मुम्बई वापिस लौट चुकी थी लेकिन अभिषेक बच्चन वापिस नही लौटे ओर वही कुछ काम से रुक गए. 24 तारिक वाले दिन जब उन्हें पता चला कि आज करवा चौथ है तो उन्होंने अपने सभी काम-काज को छोड़ दिया और पहले घर आना जरूरी समझा. अभिषेक ने उसी शाम को घर आकर ऐश्वर्या को सरप्राइज दे दिया. इसी के चलते अभिषेक के पिता आमिताभ बच्चन जी ने अपने बेटे की तारीफ करते हुए बोले कि काम तो हमेशा ही रहेगा लेकिन करवा चौथ वाले दिन पति को जरूर पत्नी के साथ होना चाइए.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.