Breaking News
Home / खबरे / 16 करोड का एक इंजेक्शन लगाने की तैयारी,पटना के आयांश का होगा इलाज अब बच्चे की बदलेगी ज़िंदगी

16 करोड का एक इंजेक्शन लगाने की तैयारी,पटना के आयांश का होगा इलाज अब बच्चे की बदलेगी ज़िंदगी

₹16 करोड़ का एक इंजेक्शन!! जी हां यह कोई काल्पनिक खबर नहीं बल्कि हकीकत है जहां एक मासूम के लगने वाले सिंगल इंजेक्शन की कीमत ₹16 करोड़ है।

हम बात कर रहे हैं बिहार के रहने वाले आयांश की जिसे ऐसी गंभीर बीमारी है जो लाखों करोड़ों लोगों ने किसी एक की होती है जिसका इलाज संभव है लेकिन इसका इलाज करवाना इतना आसान नहीं एक सामान्य परिवार का व्यक्ति इसके इलाज के लिए खर्चा नहीं उठा सकता है क्योंकि इसके इलाज के लिए 16 करोड रुपए का एक इंजेक्शन लगता है।

कौन सी है बीमारी जिसका इलाज इतना महंगा

आपको बता दें कि बिहार के रहने वाले आयांश को एक ऐसी बीमारी है जो बहुत ही कम लोगों में पाई जाती है इस बीमारी का नाम स्पाइनल मस्कुलर एस्ट्रोफी (SMA) है। इसका इलाज भारत में संभव नहीं है क्योंकि इस बीमारी के इलाज के लिए लगाया जाने वाला इंजेक्शन अमेरिका में उपलब्ध है जिसकी कीमत ₹16 करोड़ है।

अयांश के इलाज के लिए मिल रही हर तरफ से मदद

आयांश के माता-पिता ने इलाज के लिए इतना महंगा इंजेक्शन लगवाने में असमर्थता दिखाइए जिसके चलते आयांश के माता-पिता ने और पड़ोसियों ने लोगों से आर्थिक मदद की गुहार लगाई। ऐसी बीमारी का पता लगने के बाद बहुत से लोग आयांश की मदद के लिए आगे आए और आर्थिक मदद की। आर्थिक मदद करने वालों में सामान्य लोगों के साथ साथ बॉलीवुड के सेलिब्रिटी ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी ओर से आर्थिक सहयोग किया।

पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव मदद के लिए आए आगे

आयांश के इलाज के लिए पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव नए मदद का हाथ बढ़ाया है। रामकृपाल यादव ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया से दिल्ली में मुलाकात की और आयांश के इलाज के लिए आग्रह किया।

आयांश पाटलिपुत्र के संसदीय क्षेत्र के दानापुर के रहने वाले हैं। अयांश के माता-पिता को इस खबर के बाद राहत की सांस मिली है क्योंकि आयांश के माता पिता किसी भी तरह से अपने 10 माह के पुत्र का इलाज करवाना चाहते हैं। पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ मुलाकात के बारे में फेसबुक और ट्विटर पर जानकारी दी।

सांसद ने ट्विटर पर लिखा कि “आज नई दिल्ली के निर्माण भवन में माननीय स्वास्थ्य मंत्री श्री मनसुख मांडवीया जी से मिलकर पटना के आयाम सिंह के लिए ₹16 करोड़ के इंजेक्शन के सहायतार्थ के लिए आग्रह किया ।”

इस मुलाकात के बाद उम्मीद की जा रही है कि आयांश का ऐसी गंभीर बीमारी से इलाज जल्द ही हो सकेगा। यह इंजेक्शन 16 करोड रुपए का आता है जिसे अमेरिका से मंगवाना पड़ेगा।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.