Breaking News
Home / खबरे / एक कबाड़ी वाले ने किया बड़ा कारनामा खरीद डाले 6 हेलीकॉप्टर

एक कबाड़ी वाले ने किया बड़ा कारनामा खरीद डाले 6 हेलीकॉप्टर

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हो भारत में हर इंसान प्लेन या हेलीकॉप्टर में सफर करना चाहता है। लेकिन बहुत से लोगों का यह सपना पूरा नहीं हो पाता। भारत में अलग-अलग समुदाय के लोग रहते हैं और हर इंसान प्लेन या हेलीकॉप्टर में बैठ सके इतना हर इंसान का बजट नहीं होता है। इस वजह से उनका सपना होता है कि 1 दिन में प्लेन या हेलीकॉप्टर में बैठूंगा। जब भी हमारे ऊपर से कोई हेलीकॉप्टर एयरप्लेन गुजरता है तो हम उसको बहुत शौक से देखते हैं और उम्मीद करते हैं कि 1 दिन हम भी इसमें सफर करेंगे।

कैसे खरीदे एक कबाड़ वाले ने 6 हेलीकॉप्टर

पंजाब में मानसा में रहने वाले कबाड़ी मिट्ठू के बेटे डिंपल अरोड़ा ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सरसावा एयर बेस स्टेशन से एयर फोर्स के 6 हेलीकॉप्टर खरीदें। 6 हेलीकॉप्टर का मूल्य 72 लाख रुपए है, और प्रत्येक हेलीकॉप्टर का भार 10 टन है। इन हेलीकॉप्टरों को ऑनलाइन बोली के माध्यम से खरीदा गया है प्रत्येक हेलीकॉप्टर की कीमत 12 लाख रुपए है।

कुछ मिनटों में ही बिके आधे हेलीकॉप्टर

पंजाब मानसा में रहने वाले डिंपल अरोड़ा ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सर्वासा एयरवेज स्टेशन से जैसे ही 6 हेलीकॉप्टर खरीदें उसके कुछ मिनट बाद ही 3 हेलीकॉप्टर बिक गए। डिंपल अरोड़ा के अनुसार एक हेलीकॉप्टर को लुधियाना रोड पर स्थित एक रिसोर्ट मालिक ने खरीद लिया । जबकि दूसरा हेलीकॉप्टर चंडीगढ़ के एक व्यक्ति ने मॉडल के रूप में सजाने के लिए खरीद लिया । तथा तीसरा हेलीकॉप्टर मुंबई की एक फिल्म निर्माता ने खरीद लिया।

कैसे बना एक नॉर्मल कबाड़ी वाला इतना बड़ा बिजनेसमैन

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें की डिंपल अरोड़ा के अनुसार उसके पिता मिट्ठू ने 1988 में कबाड़ का काम स्टार्ट किया था । समय के साथ उनका काम बढ़ता गया आज के समय में उनकी 6 एकड़ जमीन पर कबाड़ रखा हुआ है । डिंपल अरोड़ा केवल अपने क्षेत्र मानसा या अपने राज्य पंजाब से नहीं बल्कि देश के अलग-अलग हिस्सों में कबाड़ को खरीदने का काम करते हैं। जब डिंपल को इन कबाड़ हुए हेलीकॉप्टर के बारे में पता चला तो वह 3 महीने से ऑनलाइन कबाड़ खरीदने के लिए सर्च कर रहा था इसी दौरान इन्हें एयरफोर्स में होने वाले कबाड़ की बोली का पता चला और वह नीलामी में पहुंचकर 6 हेलीकॉप्टर खरीद लाया प्रत्येक हेलीकॉप्टर की कीमत 12 लाख रुपए है। प्रत्येक हेलीकॉप्टर का वजन 10 टन है और 6 हेलीकॉप्टर का मूल्य 72 लाख है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.