Breaking News
Home / खबरे / 4 साल पहले लंदन से लौटे दंपति गाय भैंस की वीडियो डालकर कमा रहे लाखों रुपए

4 साल पहले लंदन से लौटे दंपति गाय भैंस की वीडियो डालकर कमा रहे लाखों रुपए

इंसान अगर शिद्दत से मेहनत करता है तो कहीं से भी पैसे कमा सकता है। ऐसा ही मामला देखने को आया है जहां लंदन से लौटने के बाद एक दंपति गाय भैंस की वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डालता है। और इसी से महीने की लाखों रुपए कमाई होती है। गांव की परिवेश को अपने वीडियो में दिखाकर यह दंपति काफी सुर्खियां बटोर रही है।

हम बात कर रहे हैं एक दंपति रामदे और भारती के बारे में जो गाय भैंस को चारा डालते हुए दिखाई देते हैं कभी चूल्हे पर खाना पकाते हुए दिखाई देते हैं। किसी वीडियो में खेत में काम करते हुए नजर आते हैं तो कभी माता-पिता के साथ बात करते हुए दिखाई देते हैं। यही वीडियो यूट्यूब पर डालकर लाखों रुपए कमा रहे हैं। आपको बता दें कि जब इस दंपति से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह वीडियो सिर्फ शौक के लिए बनाते हैं जबकि उनका मुख्य काम तो खेती-बाड़ी करना है।

यूके से लौटकर शुरू की खेती बाड़ी

रामदे और भारती दोनों यूके में रहते थे जहां रामदेव की बहन भी यूके में ही रहती हैं। रामदे और भारती की शादी होने के बाद 2010 में वह यूके चले गए। इससे पहले भी 2006 से लेकर 2008 तक दोनों अपनी बहन के पास यूके में रहे थे। यूके में दोनों नौकरी करने लगे भारती पढ़ाई कर रही थी और वहीं से हॉस्पिटल मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद रामदेव का गांव में रहकर माता-पिता की सेवा करने का मन था उन्होंने कहा कि “मैं माता-पिता की इकलौता बेटा हूं। इसलिए 2016 में सब छोड़कर गांव वापस लौट आया।”

महीने के कमाते हैं 5 लाख रुपए

यूके से गांव लौटने के बाद दोनों गांव के परिवेश में समा गए घर पर रहकर माता-पिता की सेवा करते हैं और परिवार के साथ खेती का कार्य करने लगे। इसी के साथ उन्होंने पशुपालन शुरू कर दिया और 7 भैंस खरीद ली, दो घोड़ी खरीद ली। जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने यूट्यूब किस तरह से शुरू की तब उन्होंने बताया कि “हमने यूट्यूब से पैसे कमाने के बारे में नहीं सोचा बस डेली लाइफ की वीडियो बनाकर अपलोड कर देते थे ताकि यूट्यूब पर सेव हो जाए और जब हम चाहे तब उन्हें देख सकें।”

वीडियो डालने के लिए यह दंपति ना किसी प्रकार की स्क्रिप्ट करते हैं और ना ही कोई एडिटिंग करती हैं। रामदे की पत्नी भारती यूके से पढ़ी हुई है लेकिन इसके बावजूद भी गांव में रहकर खेती और पशुपालन करती हैं। जब इन्होंने एक वीडियो डाला तो उसे काफी पसंद किया गया और 1 दिन में ही 3.5 लाख लाइक आ गए। इसके बाद दोनों के वीडियो काफी देखे जाने लगे हैं और अब यह दंपति महीने के ₹500000 कमाती है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.