Breaking News
Home / खबरे / 36 रन एक ओवर में बनाये युवराज ने ,सर जडेजा उस से भी आगे निकले

36 रन एक ओवर में बनाये युवराज ने ,सर जडेजा उस से भी आगे निकले

आपको जैसा पता है है की आईपीएल चल रहा है और रोज नए नए रिकॉर्ड बन रहे है ,और नए कीर्तिमान बन रहे है .कल चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर बंगलोरे में मैच हुआ था ,ये आईपीएल का 19 वा मैच था और इस मैच में जडेजा ने एक ओवर में नया रिकॉर्ड बना दिया .उन्होंने 6 +6 +6 +NB +6 +2 +6 +4 बनाये जिसका जोड़ 37 है ,ये एक ऐसा रिकॉर्ड है जो की दस सालो में आज तक किसी ने नहीं बनाया .

जब टॉस हुआ तो सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की बारी आई और जब आखरी ओवर आया तो रविंदर जडेजा और हर्शल पटेल के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे .इस आखरी ओवर में पांच छको के साथ एक ओवर में 37 रन बनाये ,उनकी इस शानदार बेटिंग के कारण चेन्नई सुपर किंग ने 191 रन बनाये .

जब पारी का 19 वा ओवर चल रहा था तब csk ने 154 रन बनाये उसके बाद आखरी ओवर में कैप्टेन विराट कोहली ने अपने सबसे सफल गेंदबाज हर्शल पटेल को ओवर करने के लिए भेजा .उसके बाद 154 से रन कब 191 गया वो विराट कोहली कभी याद नहीं करना चाहेंगे रविंदर जडेजा ने कुल 62 रन बनाये और वो भी 5 छक्के के साथ .

एक ही ओवर में रिकॉर्ड का सेलाब 

आपको ये बता दे की आईपीएल के चोदह साल के इतिहास में ये दूसरा वाकया है जिसमे एक ओवर में 37 रन बने हो इस से पहले 2011 में कोच्ची टक्कर के खिलाफ एक ओवर में 37 रन बने थे .

दूसरा रिकॉर्ड ये बना की आईपीएल में एक ओवर में 5 छक्के लगाने वालो में अब जडेजा का भी नाम आ गया ,इस से पहले एक ओवर में 5 छक्के च्रिस ग्रेल और एक और खिलाडी ने बनाया था .

तीसरी मजेदार बात ये है रविंदर जडेजा ने एक ओवर में 36 रन बना कर सबसे ज्यादा एक ओवर में रन बनाने की बराबरी कर ली ,इस से पहले च्रिस ग्रेल ने 2011 में ये रिकॉर्ड बनाया था .

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.