Breaking News
Home / खबरे / इन 5 बेटियों ने किया पिता का नाम रोशन रिश्तेदारो ने दे डाली थी गिराने की सलाह

इन 5 बेटियों ने किया पिता का नाम रोशन रिश्तेदारो ने दे डाली थी गिराने की सलाह

भारत में काफी जगह पर आज भी बेटियों को जन्म देना गलत माना जाता है। काफी सालों से बेटे को बेटी की बजाय अधिक महत्व दिया जाता है। आज भी आपको कई परिवार ऐसे देखने को मिल जाएंगे जहां बेटा होने पर खुशी खुशी चारों तरफ मिठाई बांटी जाती है, वही बेटी होने पर उनका चेहरा मायूस हो जाता है और चुपचाप घर पर आकर बैठ जाते हैं और कोई भी खुशी का इजहार नहीं किया जाता है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बरेली का है जहां एक दंपति के बेटी हुई। इसके बाद वापस बैठी हो गई तो परिवार वाले और पड़ोसी ताना मारने लग गए और कहने लगे कि अबकी बार बेटी हो तो उसे गिरा देना। दंपति ने किसी की एक नहीं सुनी और उन्होंने पांच बेटियों को जन्म दिया। इन पांच बेटियों ने परिवार वालों और पड़ोसियों का मुंह बंद कर दिया और बड़ा कारनामा कर दिखाया।

5 बेटियों ने किया यह कारनामा

चंद्रसेन के कुल 5 बेटियां हैं जिनमें से तीन बेटियों ने यूपीएससी की परीक्षा पास की है। यूपीएससी पास करने के बाद इनमें दो बेटियों ने आईएएस और तीसरी बेटी ने आईआरएस ज्वाइन किया है। चंद्रसेन सागर की दो अन्य बेटियां भी इंजीनियर हैं। एक पिता के लिए उसकी सभी बेटियों के सफल जीवन के बाद कोई भी कमी नहीं रह जाती है। चंद्रसेन आसपास के लोगों और पूरे समाज के ताने सुनकर काफी परेशान हो गए थे लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और पांच बेटियां होने के बाद भी उनको काफी अच्छी परवरिश दी और उनकी पढ़ाई में किसी प्रकार की बाधा नहीं आने दी।

यह है चंद्रसेन की पांच बेटियां

चंद्रसेन सागर की सबसे बड़ी बेटी का नाम अर्जित सागर है इन्होंने मुंबई में ज्वाइंट कमिश्नर कस्टम में जॉइनिंग किया है इसके बाद एक आईएएस ऑफिसर से ही इनकी शादी हो गई। चंद्रसेन की दूसरी बेटी का नाम अर्पित है जिसने 2015 में यूपीएससी की परीक्षा पास की और अभी डीडीओ के पद पर कार्यरत हैं। चंद्रसेन की तीसरी बेटी आकृति न यूपीएससी परीक्षा पास की है और अभी जल बोर्ड में डायरेक्टर के पद पर कार्यरत हैं। इनके अलावा चंद्रसेन की अन्य दो बेटियां अश्विनी और अंकिता इंजीनियर हैं और अभी मुंबई और नोएडा में रहती हैं। इन बेटियों ने यह साबित किया कि बेटियां बेटों से कम नहीं होती हैं और अगर ठान ले तो वह भी कुछ भी कर सकती हैं। समाज के लिए प्रेरणा बने इस परिवार को अब काफी लोग सराह रहे हैं और पहले ताने मारने वाले लोग अब काफी इज्जत भी दे रहे हैं।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.