Breaking News
Home / खबरे / 10 क्लास फ़ैल ऑटो ड्राईवर की जयपुर से स्विटजरलैंड तक की जिंदगी

10 क्लास फ़ैल ऑटो ड्राईवर की जयपुर से स्विटजरलैंड तक की जिंदगी

किसी ने सही ही कहा है इंसान की किस्मत बदलते देर नही लगती. कई लोग किस्मत का खाते और रहते है, ऐसा ही मामला अभी हाल ही में सामने आया है. रंजित सिंह की आज हम बात करेंगे जिनकी किस्मत पलट गयी और जयपुर में ऑटो रिक्शा चलाने वाला व्यक्ति आज स्विट्ज़रलैंड में रहते है, हमे पता है अब आपको इस कहानी में बहुत रूचि आ रही होगी तो चिंता मत करिये इस आर्टिकल में हम आपको पूरी कहानी बताएँगे रंजित सिंह की.

रंजित सिंह जयपुर में एक ऑटो ड्राईवर का काम करते थे, वक़्त २०१८ का है जब ऑटो रिक्शा चालक English और अन्य भाषा बोलकर विदेशी कस्टमर को घुमाने की कोशिश करते थे. उसी वक़्त रंजित भी जयपुर में ऑटो rickshaw चलाने का काम करते थे लेकिन किस्मत को रंजित से कुछ और ही मंजुर था. बात उस वक़्त देश में tourism को बहुत ज्यादा promote करा जा रहा था.
रंजित ऑटो rickshaw के साथ साथ एक गाइड का भी काम करते थे, रंजित की कीमत तब बदली जब एक विदेशी महिला रंजित की कस्टमर बनी. रंजित ने उस महिला को पूरा राजस्थान घुमाया इसी वक्त दोनों में नजदीकियां काफी बढ़ गयी थी. रंजित और उनकी महिला कस्टमर में प्यार हो गया था. जब रंजित की महिला मित्र को जाना था तब दोनों एक दुसरे को अलविदा कहने को बिलकुल तैयार नही थे आखिर दोनों में बहुत प्रेम हो गया था.

महिला मित्र ने मोबाइल गिफ्ट दिया

जब रंजित की महिला मित्र अपने देश स्विट्ज़रलैंड जा रही थी तो उन्होंने देखा की रंजित के पास कोई एंड्राइड phone नही था, तब महिला मित्र ने रंजित को एक मोबाइल गिफ्ट दिया ताकि दोनों विडियो कॉल के जरिये बात कर पाए. महिला अब स्विट्ज़रलैंड वापस जा चुकी थी अपनी छुट्टियाँ खत्म होने के बाद. लेकिन अभी कहानी में कुछ ट्विस्ट बाकी था तो चलिए आगे आपको बताते है की वो ट्विस्ट क्या था.
पासपोर्ट के लिए apply करा तो कई बार हुआ रिजेक्ट

रंजित की जब महिला मित्र ने उन्हें स्विट्ज़रलैंड आने को कहा तो कई बार उनका वीसा रिजेक्ट हो गया, रंजित काफी निराश हो चुके थे. इसी बिच उनकी महिला मित्र वापस भारत आई तो उन्होंने दिल्ली स्थित स्विट्ज़रलैंड अम्बेस्स्य के बहार धरना प्रदर्शन करा जिससे की उनके बॉयफ्रेंड रंजित को स्विट्ज़रलैंड का वीसा मिल पाए. अंत में वो कामयाब भी हुई और रंजित को टेम्पररी स्विट्ज़रलैंड का वीसा मिल गया.
दोनों ने स्विट्ज़रलैंड में करी शादी

रंजित ने स्विट्ज़रलैंड जाकर वहां अपनी मित्र से शादी करली, अब दोनों के एक बच्ची भी है. और रंजित और उनकी पत्नी अब पूरी दुनिया घूमते है. रंजित और उनकी पत्नी को घूमना बेहद पसंद है. हम उम्मीद करते है की आपको रंजित और उनकी स्विट्ज़रलैंड वाली पत्नी की ये रोचक कहानी काफी पसंद आई होगी.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.