Breaking News
Home / खबरे / अगर आपके पास भी है 1 रुपए का यह पुराना सिक्का, तो आपको मिल सकते हैं 10 करोड रुपए

अगर आपके पास भी है 1 रुपए का यह पुराना सिक्का, तो आपको मिल सकते हैं 10 करोड रुपए

आमतौर पर रोजमर्रा के जीवन में आंशिक के इस्तेमाल करते हैं। हम जब भी मार्केट जाते हैं तो छुट्टे के तौर पर हमें सिक्के दिए जाते हैं या फिर हम किसी को सिक्के देते हैं। जैसे सिक्के के दो पहलू होते हैं वैसे ही रियल जिंदगी में भी सिक्के के दो पहलू होते हैं एक जिसकी कीमत आम होती है और एक वह सिक्का जिसकी कीमत करोड़ों रुपए में होती है। आज तक यह नहीं पता चल पाया है कि सिक्के का पहला इस्तेमाल कब और कहां किया गया था आज भी है राज इतिहास के पन्नों में दफन है।

पुराने सिक्के और नोटों की मांग बढ़ रही है

आज के समय में पुराने सिक्के और नोटों की मांग ऑनलाइन मार्केट में जोरों शोरों पर है। लोग पुराने सिक्के और नोटों के करोड़ों रुपए देने के लिए भी तैयार बैठे हैं। बहुत से लोग होते हैं जो पुराने नोट और सिक्कों कोई खता करने का शौक रखते हैं। अगर आप भी पुराने नोटों और सिक्कों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं या फिर आपके पास पुराने सिक्के और नोट है तो फिर आप भी इन नोटों को ऑनलाइन मार्केट में बेचकर करोड़पति बन सकते हैं।

₹1 का सिक्का हुआ 10 करोड मैं नीलम

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह सिक्का कोई मामूली सिक्का नहीं था यशिका भारत में अंग्रेजों के जमाने का सिक्का था इस सिक्के के ऊपर 1885 लिखा हुआ था। इसके की हाल ही में नीलामी की गई थी जिसकी कीमत लगभग ₹100000000 तक पहुंच गई थी। अगर आपके पास भी है सिक्का है तो आप भी इसे ऑनलाइन मार्केट में बेचकर करोड़ों रुपए कमा सकते हैं।

1885 का है यह सिक्का

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि जो सिक्का ऑनलाइन मार्केट में ₹100000000 में बिका है वह अंग्रेजों द्वारा चलाया गया एक विषय सिक्का था जिसको 1885 में बनाया गया था। अगर आपके पास ही है सिक्का है तो आप सिक्के को बेचकर मोटी से भी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। आप के पास घर बैठे हुए करोड़ों रुपए कमाने का एक सुनहरा मौका है।

कैसे बेचे सिक्का

यही सिक्का नहीं बल्कि आपके पास अगर और पुराने सिक्के या नोट हैं तो आप उनको ऑनलाइन बाजार में बेच सकते हैं। आज हम आपको ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर ऑनलाइन पुराने सिक्कों की और नोटों की नीलामी की जाती है। इस वेबसाइट का नाम है CoinBazzar. सबसे पहले आपको इस वेबसाइट के ऊपर जाकर आवेदन करना होगा जिसके बाद आप अपने सिक्के और नोट को इस वेबसाइट पर अपलोड करके उसके नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं। अब यह खरीदने वाले पर निर्भर करता है कि वह के सिक्के की कितनी कीमत लगाता है।

 

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.