Breaking News
Home / जरा हट के / अगर आपके पास है 786 नंबर का नोट तो कमा सकते हैं 3 लाख रुपए

अगर आपके पास है 786 नंबर का नोट तो कमा सकते हैं 3 लाख रुपए

दुनिया भर में पुराने सिक्के और पुराने नोटों की कीमत लाखों में है और कई नॉट ऐसे भी होते हैं जिनके नंबर कुछ ऐसे होते हैं जो बहुत ही कीमती होते हैं जिनसे आप घर बैठे ही लाखों रुपए कमा सकते हैं। पुराने सिक्के तो आमतौर पर कीमती होते ही हैं हमने अक्सर पुराने सिक्के और पुराने नोटों की ऑनलाइन और ऑफलाइन बिक्री होते हुए दिखा है। जिनके पास पुराने सिक्के होते हैं वह लोग अपने सिक्कों को मुंह मांगी कीमत पर लोगों को या फिर म्यूजियम को बेचते है । वही बात करें पुराने नोटों की तो पुराने नोट और किसी खास नंबर के नोट लाखों रुपए में बिक जाते हैं। अगर आपको भी पुराने नोट पुराने सिक्के या फिर किसी खास नंबर देना नोट का कलेक्शन करने का शौक है या फिर उन्हें इकट्ठा करना पसंद करते हैं तो आपको बिल्कुल भी अंदाजा नहीं होगा कि आप कितने कीमती और कितने रुपए के नोटों को अपने पास रख रहे हैं। हाल ही में कौन सी वेबसाइट पर इन सिक्कों और नोटों की ऑनलाइन बिक्री होती है और लोग इन्हें खरीदने के लिए लाखों रुपए खर्च भी कर देते हैं।

क्या खासियत होनी चाहिए नोट में

अगर आपके पास एक रुपए ₹2 ₹10 ₹20 ₹50 सो रुपए ₹200 ₹500 याद rs.2000 का नोट है और उस नोट का नंबर 786 है तो आप ऐसे नोटबुक ऑनलाइन इबे वेबसाइट पर आराम से बैठ सकते हैं और घर बैठे हैं इन नोटों से लाखों रुपए कमा सकते हैं।

3 लाख रुपए तक मिल सकते हैं

आपको बताना चाहेंगे कि इबे वेबसाइट पर बहुत ही रेयर नोटों की बोली लगाई जाती है इस बोली में कोई भी साधारण व्यक्ति हिस्सा ले सकता है। अगर आप के नोट के अंक 786 हैं तो आप उसकी बोली ई-पेपर लगा सकते हैं और आपको इस नोट के ₹300000 आसानी से मिल जाएंगे। आपको बताना चाहिए कि 786 एक ऐसा ऐप है जो काफी शुभ माना जाता है और मुस्लिम धर्म में इसकी काफी मान्यता है।

कैसे करें बिक्री

सबसे पहले तो आपको Ebay वेबसाइट पर अपना एक अकाउंट बनाना होगा। उसके बाद आप अपने नोट का एक किलियर फोटो आगे और पीछे दोनों साइड का लेकर एक विज्ञापन के रूप में इस वेबसाइट पर डालना होगा। जिसके बाद ऐसे नोटों को लेने वाले व्यक्ति को यह विज्ञापन दिखाया जाएगा। आप अपनी कांटेक्ट डिटेल भी उसमें डाल सकते हैं और इस वेबसाइट के जरिए आप अपना पैसा भी आसानी से अपने अकाउंट में ले सकते हैं। आपके नोट को खरीदने के इच्छुक लोग आपसे कांटेक्ट करेंगे और आप उनको अपना नोट भेज सकते हैं और उनसे वेबसाइट के जरिए अपना पैसा भी प्राप्त कर सकते हैं।

disclaimer: यह जानकारी हमें न्यूज़ वेबसाइट के जरिए मिली है ज्ञान टीवी इस न्यूज़ की पुष्टि नहीं करता है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *