Breaking News
Home / खबरे / राज कपूर ने जब ऋषि कपूर को पकड़ा गन्दी हरकत करते, जड़ दिया भरी महफ़िल में थप्पड़

राज कपूर ने जब ऋषि कपूर को पकड़ा गन्दी हरकत करते, जड़ दिया भरी महफ़िल में थप्पड़

भारतीय सनेमा में कपूर खानदान का एक बहुमूल्य योगदान है, इस खानदान के ज्यदातर सदस्य फ़िल्मी जगत से जुड़े हुए है और हर किसी ने बॉलीवुड में अलग अलग क्षेत्र में अपना अलग अलग योगदान दिया है. कपूर खानदान से निकला हर एक व्यक्ति बॉलीवुड में अपनी एक अलग चाप छोड़ गया है. आज हम इसी खानदान में जन्मे ऋषि कपूर की बात करने जा रहे है जो अब इस दुनिया में नहीं रहे, लेकिन ऋषि कपूर ने फ़िल्मी जगत में जो योगदान दिया है उस से वो सदेव अमर हो गये है. आज भी लोग उन्हें उनकी सुपरहिट फिल्मो के लिए याद करते है. उनके साथ बीते एक रोचक किस्से के बारे में हम आपको आज बताएँगे, अगर आप भी इस किस्से से अंजन है तो आइये आज हम आपको लेकर चलते है राज कपूर साहब और ऋषि कपूर साहब की जिन्दगी में.

जैसा की हम सभी जानते है की ऋषि कपूर राज कपूर के बेटे थे राज कपूर ने अपने जीवन काल में बहुत सी ऐसी फिल्मे दी है जो आज के टाइम पे बना पाना बेहद मुस्किल है. राज कपूर साहब अपनी अदाकारी की वजह से शो मैंन के नाम से जाने जाते थे. राज कपूर साहब की लाइफ की बात करे तो वो अपनी प्रोफेसनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर ज्यदा चर्चा में रहते थे. राजकपूर साहब बहुत ही अनुशाषित व्यक्ति थे. इसी के चलते वो अपने बच्चो के ऊपर भी ज्यदा ही स्ट्रिक्ट रहते थे.

जड़ दिया था महफ़िल में थप्पड़

जैसा की मैंने आपको बताया की राज कपूर साहब बहुत स्ट्रिक्ट किसम के इन्सान थे उन्हें अनुशाशन तोड़ने वाले व्यक्ति बिलकुल पसंद नहीं आते थे यही वजह रही की उन्होंने भरी महफ़िल में अपने बेटे ऋषि कपूर को थप्पड़ जड़ दिया था. वे इतने ज्यदा गुस्सा हो गये थे की अपने गुस्से पर काबू नही कर सके थे. इस वाकया की जानकारी ऋषि कपूर ने अपनी किताब खुल्लम खुल्ला में दी थी. इस किताब में ऋषि कपूर ने लिखा, की मुझे अच्छी तरह याद है जब एक दिन में अपने पापा के साथ पार्टी में गया था और वहां मेरे पापा के मेकअप मैंन ने एक सिगरेट जलाई थी तो में भी उनके साथ सिगरेट पिने लग गया था. जब में सिगरेट पि रहा था.

उसी समय मेरे पापा वहां आ गये और उन्होंने मुझे सिगरेट पिटे देखा वो बहुत ज्यदा गुस्सा हो गये और उन्होंने वही भरी महफ़िल में मुझे एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था आगे ऋषि कपूर ने लिखा की मेरे पिता हमेशा से चाहते थे की हम भाई हमेशा इन बुरी आदतों से दूर रहे कभी स्मोक करने की कोसिस ना करे यही कारन था की उन्होंने मुझे भरी महफ़िल में थप्पड़ लगा दिया. लेकिन उनकी लाख कोशिसो के बाद भी वो हमें इन बुरी आदतों से दूर नही रख पाए.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.