Breaking News
Home / खबरे / माँ बाप ने घर से निकाला तो 6 साल रहा बच्चा गुफा में, वजह है की

माँ बाप ने घर से निकाला तो 6 साल रहा बच्चा गुफा में, वजह है की

आंद्रेस कैंटो अब ये सिर्फ नाम ही नही एक ब्रांड बन चुका है. बचपन मे केवल मजाक में ही मम्मी पापा की डांट से नाराज होकर घर से निकल गया ओर उसी दिन उसने सोच लिया कि ऐसा कुछ करुगा जिस से अगर घर वाले मुझे दाट भी ले तो में उसी समय घर छोड़कर अपने खुद के घर मे चला जाऊ.

1 दिन आंद्रेस कैंटो को घर पर देरी से आने से बहुत भएंकर दाट पड़ी. उसको ऐसा फील करवाया गया कि वो कोई गुनहा या अप्राद करके आया हो जो घर वाले इतना दाट रहे हैं . आंद्रेस को को बहुत नीचा फील हुआ जिसकी वजह से उसे गुस्सा आ गया ओर उसने अपने दादाजी को बोला कि इस घर मे मेरा भी हिस्सा है क्या दादा जी यही सुनके आंद्रेस के दादाजी को हैरानी हो गईं.
आंद्रेस के दादा जी ने आंद्रेस को जवाब दिया कि ” इस घर में जितना हिस्सा तुम्हारे पिताजी का है उतना ही हिस्सा तुम्हारा भी है.

दादा जी की बात सुनकर आंद्रेस ने क्या किया ?

दादा जी की ये बात सुनकर आंद्रेस एक कुलाड़ी लेकर आया ओर उसने सोचा की में इस घर मे मेरे खुद का अलग से बेडरूम बनाऊंगा ओर यही सोच कर उसने घर मे खुदाई चालू कर दी और खुद के लिए लगभग 12 मीटर गहरी घुफ़ा खोद दी. उस घुफ़ा मे खुद के लिए एक बेडरूम ओर उसके अलावा एक लिविंग रूम बनाया . लगभग 2 हफ्ते की मेहनत के बाद उसने ये कारनामा करके दिखाया.

आंद्रेस की इस काम में मदद उसके सबसे अच्छे दोस्त एन्दू ने करी थी. एन्दू ने ड्रील मशीन से उस गुफा को बनाने में आंद्रेस की बहुत मदद करी थी. 6 सार पहले जो काम सिर्फ गुस्से गुस्से में किया था उसने आज हिस्ट्री क्रिएट कर दी. आंद्रेस के लिये आज के समय मे यह कोई अचीवमेंट से कम नही है. आज आंद्रेस कैंटो अपनी सिर्फ इस अचीवमेंट से ही घर बैठे बैठे आज लाखो लाखो रुपए कमा रहा है.

उस टाइम सिर्फ थोड़ी सी मेहनत और जस्बे से ही आज वो इस पूरी दुनिया में मशहूर है और आंद्रेस कैंटो की बनाई हुई गुफा अब पूरी दुनिया मे मशहूर है.
100 बातों के 1 बात आंद्रेस कैंटो के लिए तो. “STRUGGLE IS REAL”

 

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *