Breaking News
Home / खबरे / दिल्लीप कुमार का हुआ निधन, अंत में भी तलाकशुदा पत्नी ने नही छोड़ा साथ वजह है की

दिल्लीप कुमार का हुआ निधन, अंत में भी तलाकशुदा पत्नी ने नही छोड़ा साथ वजह है की

दिल्लीप कुमार साहब जिनको ट्रेजेडी किंग के नाम से भी जाना जाता है ने आज मुंबई में अपनी अंतिम साँसे लेकर दुनिया को अलविदा कहा. जबसे दिल्लीप कुमार नही रहे तब से देश के हर कौने इ शौक की लहर है. आखिर दिल्लीप जी अपने समय के जाने माने सितारे जो रह चुके है.

दिल्लीप कुमार बॉलीवुड के प्रसिद्ध व्यक्तियों में से एक है. इनकी कलाकारी को लोगो ने काफी सराह्या है. दिल्लीप कुमार के निधन की पृष्ठी उनके परिजनों ने करी है. बताया जा रहा है की दिल्लीप कुमार ने बुधवार को करीब 7:30 बजे अंतिम साँसे ली है.

आपको बतादे दिल्लीप कुमार पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे, परिवार वालो का कहना है की पिछले १ महीने में ही दिल्लीप कुमार की तबियत ज्यादा खराब हो गयी थी जिस कारण उनको इमरजेंसी में अस्पताल ले जाया गया.

प्रधानमंत्री सहित कई बड़े बॉलीवुड दिग्ज ने दी श्रधांजली

जबसे दिल्लीप कुमार के निधन की खबर आई है तबसे देश में काफी शोक का माहौल देखने को मिल रहा है. कई लोगो ने दिल्लीप के जाने के बाद बोला है की बॉलीवुड के पुराने सिनेमा का भी अंत हो गया है. वही प्रधानमंत्री मोदी सहीत कई बड़े बॉलीवुड स्टार्स ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से दिल्लीप जी को श्रधांजलि अर्पित करी है. वाकई ये देश के लिए काफी बुरी खबर है. दिल्लीप ने काफी समय तक देश के लोगो का मनोरंजन करा है.

दिल्लीप कुमार के निधन की सुचना उनके ही ट्विटर अकाउंट से परिवारजनों ने दी है. आपको बतादे जब २ दिन पहले दिल्लीप के फैन्स उनके हेल्थ अपडेट के बारे में दिल्लीप कुमार की फॅमिली से पुच रहे थे तब दिल्लीप की पत्नी साईबा बनो ने इस बात की जानकारी दी थी की दिल्लीप अब धीरे धीरे सही हो रहे है. जल्द ही उनको हॉस्पिटल से छुट्टी मिल जायेगी. उन्होंने लोगो से दिल्लीप के जल्दी ठीक होने की प्राथना भी करी थी. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और आज हमें दिल्लीप कुमार नही रहे इसकी खबर मिली है.

दिल्लीप कुमार का जन्म दिसम्बर १९२२ में हुआ था, शुरू से ही उनको कलाकारी दिखाने का शौक था. अगर अगर असल नाम की बात करे तो दिल्लीप कुमार का नाम मोहम्मद युसूफ खान है. जब दिल्लीप 22 की उम्र में थे तब ही इनकी कलाकारी को देखकर दिल्लीप को पहली फिल्म जवार भाटा मिल गयी थी. जिसमे दिल्लीप ने अपना किरदार बखूबी निभाया था.

दिल्लीप कुमार ने 60 से ज्यादा फिल्मो में काम किया है और उनका कहना था की भले ही मै पिक्चर कम करूंगा लेकिन जो करूंगा वो क्वालिटी वाली फिल्मे ही करूंगा.  सायरा बन्नो से दिल्लीप ने १९६६ में शादी करली थी लेकिन ज्यादा समय तक ये शादी नही चल पायी थी लेकिन आपको बतादे शादी भले ही १९८६ में खत्म हो गयी हो लेकिन सायरा ने अभी तक दिल्लीप का साथ नही छोड़ा था.  सायरा बन्नो दिल्लीप को बेहद प्यार करती थी यही कारण है की उन्होंने अंत में भी उनका साथ नही छोड़ा.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.