Breaking News
Home / खबरे / जाने बिल गेट्स की सारी गर्लफ्रेंड और बीवी उनको क्यों छोड़ गयी

जाने बिल गेट्स की सारी गर्लफ्रेंड और बीवी उनको क्यों छोड़ गयी

बिल गेट्स इनका नाम सुनते ही हमारे मन में एक अलग ही छवि बन जाती है, लेकिन क्या आपको पता है दुनिया के सबसे अमीर आदमियों की सूची में शुमार बिल गेट्स को भी उनकी गिर्लफरींडस और पत्नियाँ छोड़कर चली जाती है। ये सुनने में काफ़ी अजीब लगता है भला इतने अमीर आदमी को भी लड़कियाँ छोड़कर कैसे जा सकती है।अगर आपको भी इस बात को जानना है कि कैसे एक दुनिया के सबसे अमीर आदमी को उनकी पत्नी और गर्ल्फ़्रेंड क्यू छोड़कर जाती है तो आप हमारा ये article पढ़ते रहिए हमने बिल गेट्स की नींदती से जुड़े काफ़ी सवालों का इस आर्टिकलके माध्यम से जवाब दिया है।

आपको बतादे की बिल गेट्स शुरू से ही पढ़ाई और कम्प्यूटर में तेज थे, लेकिन उनकी प्रतिभा को बहुत बाद में पहचाना गया। bill गेट्स अक्सर अपनी क्लास की बंक मारकर कम्प्यूटर लैब में बैठे रहते थे लेकिन उनके टीचर को ये बिलकुल पसंद नहीं था जिस कारण बिल गेट्स का कम्प्यूटर लैब में जाना उनके टीचर ने बंद कर दिया था। आपको जानकर हैरानी होगी की एक बार बिल गेट्स के टीचर ने उनको बोला ki स्कूल के टाइम table का प्रोग्राम अगर बिल गेटेस बना देते है तो उनके टीचर्ज़ उनको कम्प्यूटर लैब में बैठने की पर्मिशन दे देंगे । बिल गेट्स ने टीचर के कहे अनुसार टाइम टेबल बना भी दिया जिसको देखके teachers काफ़ी हैरान थे क्यू की स्कूल का जो टाइम table बिल गेट्स को बनाने के लिए कहा गया था वो टाइम table बना पाना काफ़ी मुश्किल था।

Bill gates ने इसी प्रकार सबसे बिज़ी रोड का भी प्रोग्राम मैप बनाया था जिसके लिए उन्हें पुरस्कार भी मिला था । चलिए अब उस चीज़ की बात करते है जिसको पढ़के आप ये article पढ़ने आए है, जी हाँ हम आपको बताएँगे जी आख़िर किस वजह से गेट्स को उनकी पत्नियाँ छोड़कर चली जाती थी। दरसल बिल गेट्स और उनका दोस्त एक बार साथ बैठे थे तब बिल ने अपने मित्र से कहा की पैसे भी कमा लिए लेकिन भाई एक गर्ल्फ़्रेंड और चाहिए तब उनके दोस्त ने उन्हें एक लड़की से date ओर मिलाया और गेट्स वहाँ गये भी लेकिन गेट्स ने वहाँ रोमांटिक बातें करने की बजाय पढ़ाई और बिज़्नेस की बात करना शुरू करदी जिस वजह से कोई भी लड़की बिल के साथ रहना पसंद न्ही करती थी । लेकिन बहतीं साल बाद जब बिल की शादी हुई तो बिल गेट्स को उनका सच्चा जीवन साथी मिल गया और दोनो में खूब प्यार भी था लेकिन अभी हाल ही में खबर आ रही है कि बिल गेट्स को उनकी वाइफ़ ने तलाक़ दे दिया।हम उम्मीद करते है की आपको ये article पसंद आया होगा , आप इसी तरह के और आर्टिकल भी हमारी website ज्ञान टीवी पर पढ़ सकते है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.