Breaking News
Home / खबरे / के एल राहुल दिखा सकते है दूसरे मुक़ाबले में अपनी कप्तानी का रोब, जीतने के बाद भी कर सकते है इस धाकड खिलाड़ी को बाहर ये है वजह

के एल राहुल दिखा सकते है दूसरे मुक़ाबले में अपनी कप्तानी का रोब, जीतने के बाद भी कर सकते है इस धाकड खिलाड़ी को बाहर ये है वजह

भारत और जिंबाब्वे के बीच पहला मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स ग्राउंड पर खेला गया था जहां भारतीय टीम ने पहले तो शानदार गेंदबाजी करते हुए जिंबाब्वे की टीम को महज 189 रनों के छोटे से स्कोर पर आउट कर दिया था वही बाद में बल्लेबाजी करते हुए दस विकेट से एक तरफा जीत दर्ज कर दी थी और भारतीय टीम की जीत में दोनों ही सलामी बल्लेबाजों का अहम योगदान रहा था। हालांकि पहले मुकाबले में जीत के बाद भी लोकेश राहुल टीम में बदलाव करने को तैयार हैं और माना जा रहा है कि यह बदलाव कहीं और नहीं बल्कि टीम की सलामी बल्लेबाजी में ही होगी। हालांकि इस समय दोनों ही ओपनर बल्लेबाज सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रहे हैं लेकिन आइए आपको बताते हैं कि लोकेश राहुल अपनी कप्तानी में वह क्या बदलाव करने जा रहे हैं जो इस समय भारतीय टीम को हद से ज्यादा जरूरी है.


के एल राहुल कर सकते है मुक़ाबला जीतने के बाद भी इस धाकड खिलाड़ी को टीम से बाहर, ये है वजह

भारत और जिंबाब्वे के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला 20 अगस्त को एक बार फिर से उसी मैदान पर खेला जाएगा जहां पर पहला मुकाबला खेला गया था। पहले मुकाबले में जहां जीत के हीरो भारतीय टीम की तरफ से उनके तेज गेंदबाज और सलामी बल्लेबाज रहे थे वहीं दूसरे मुकाबले में लोगों की नजरें भारत के नवनियुक्त कप्तान लोकेश राहुल के ऊपर टिकी होंगी। लोकेश राहुल लंबे समय के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं और सभी चाहेंगे कि लोकेश राहुल एशिया कप मुकाबले के पहले अपनी पुरानी लय हो वापस पा ले। भारत की टीम से पहले मुकाबले में एक बहुत बड़ी गलती हो गई थी और यह गलती यह थी कि जब भारतीय टीम 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी तो सलामी बल्लाबाज के रूप में लोकेश राहुल को उतरना चाहिए था लेकिन उन्होंने खुद सलामी बल्लेबाज के रूप में उतर कर मध्यक्रम में उतरने का फैसला लिया जो एक गलत फैसला है.

गब्बर के साथ सलामी बल्लेबाजी करेगा यह बल्लेबाज, ये है वजह

पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल और शिखर धवन की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक तरफ अंदाज में जीत दर्ज की थी। शुभमन गिल और शिखर धवन पिछले कुछ समय से लगातार शानदार अंदाज में भारतीय टीम को शुरुआत दे रहे हैं लेकिन इन दिनों भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा जरूरी अगर कोई बात है तो वह है लोकेश राहुल का अपने पुराने फॉर्म में वापस आना। लोकेश राहुल को जिंबाब्वे के खिलाफ टीम में चुना भी इसलिए गया है ताकि वह ज्यादा से ज्यादा बल्लेबाजी करके अपनी पुरानी फॉर्म हासिल कर ले और इसी वजह से माना जा रहा है कि जब भारतीय टीम दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में खेलने के लिए उतरेगी तब शिखर धवन के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में लोकेश राहुल उतर सकते हैं और शुभमन गिल मध्यक्रम की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आ सकते हैं।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.