Breaking News
Home / खबरे / कितनी सम्पति के मालिक है धर्मेन्द्र

कितनी सम्पति के मालिक है धर्मेन्द्र

आज हम बात करेंगे बॉलीवुड के जाने माने चेहरे और हेमा मालिनी जी के पति धर्मेन्द्र जी की. बात करे अगर इनके फ़िल्मी करियर की तो इन्होने एक से बढकर एक सुपर हिट फिल्मे दी है.

आज भी धर्मेन्द्र के नाम का डंका पुरे बॉलीवुड में बजता है. जाहिर सी बात है अब इतने साल धर्मेन्द्र ने बॉलीवुड में काम किया है तो इनकी सम्पति भी कई करोडो की ही होगी. आपकाअंदाजा बिलकुल सही है हमारे चहिते धर्मेन्द्र जी करोडो की सम्पति के मालिक है.

किस्मत इन्सान अपनी खुद लिखता है, धर्मेंन्द्र ने भी अपनी किस्मत खुद लिखी है. धर्मेन्द्र के पिता एक स्कुल में टीचर थे और उसी स्कुल में ही धर्मेन्द्र भी पढने जाया करते थे लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था लुधियाना के एक छोटे से गाँव से निकलकर धर्मेन्द्र आज बॉलीवुड की जानी मानी हस्तियों की सूचि में शुमार है.

धर्मेन्द्र ने ज्यादा पढाई नही करी है, वो सिर्फ १२वि पास है लेकिन पढाई नही करने के बावजूद भी वो आज सबसे अमीर लोगो की सूचि इ शुमार है.

उन्होंने शुरू से ही अपना पैशन फॉलो करा और आज हम देख सकते है की धर्मेन्द्र करोडो की सम्पति के मालिक है. अगर हम धर्मेन्द्र की कुल सम्पति की बात करे तो ये लगभग ४९९ अरब की है. ये आंकड़ा काफी बड़ा है. आखिर धर्मेन्द्र ने काफी साल मेहनत करके इस सम्पति को हासिल करा है.

कई फैन्स है धर्मेन्द्र के जो उनके बारे में, उनकी लाइफस्टाइल और धर्मेन्द्र के बारे में तरह तरह की चीज़े जानना चाहते है अगर आप भी उनके बारे में और अधिक जानना चाहते है तो हमारे ब्लॉग को पूरा पढिये हमने धर्मेन्द्र की सम्पति के बारे में आपको पूरी जानकारी दी है,

कितनी सम्पति के मालिक है धर्मेन्द्र कुमार

धर्मेन्द्र ने एक इंग्लिश न्यूज़ पेपर को इंटरव्यू देते हुए बताया है की वो लगभग 400 अरब की प्रॉपर्टी के मालिक है. इसके अलावा उनके पास काफी कारे है जिनमे रॉयल रोयस, मर्सडीज एस क्लास समेत कई लक्ज़री कारे है. कुल जेवर और नगदी की बात करे तो ये लगभग 90 लाख रुपये के आस पास की है.

धर्मेन्द्र एक लक्ज़री लाइफ जीना पसदं करते है यही कारण है की उनके घर में हर तरह की आधुनिक सुविधा मौजूद है. इसके अलावा आपको जानकार हैरानी होगी की हेमा मालिनी धर्मेन्द्र की दूसरी पत्नी है जबकि धर्मेन्द्र की पहली शादी प्रकाश कौर से हुई थी उस वक़्त धर्मेन्द्र ने एक्टिंग शुरू नही करी थी बल्कि धर्मेन्द्र एक छोटा बुसिनेस करते थे.

प्रकाश कौर ने ही धर्मेन्द्र को एक्टिंग की राह दिखाई थी चूँकि धर्मेन्द्र मिमिक्री काफी अच्छे करते थे और सबको हंसाते थे. धर्मेन्द्र ने जो पहली फिल्म करी वही काफी ज्यादा सुपर हिट हो गयी उस दिन के बाद धर्मेन्द्र बताते है की उन्होंने कभी पीछे मुडकर नही देखा.

 

 

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.