Breaking News
Home / खबरे / करोड़पति अभिनेता राजेश खन्ना ने क्यों पत्नी को घर से निकाल दिया था, वजह है की

करोड़पति अभिनेता राजेश खन्ना ने क्यों पत्नी को घर से निकाल दिया था, वजह है की

राजेश खन्ना शादी शुदा होने के बाद भी क्यों रहते थे अपनी पत्नी डिंपल कबाड़िया से अलग. आखिर ऐसा क्या हुआ था दोनो के बीच मे जिस से दोनों एक दूसरे से अलग हो गए ? राजेश खन्ना की ऐसी कोनसी गलती थी जिसकी वजह से ऐक्ट्रेस डिम्पल कबाड़िया ने राजेश खन्ना जैसे अरबपति पति को छोड़ा और राजेश खन्ना के आलीशान घर “आशीर्वाद” को छोड़ कर चली गयी और उसके बाद वापिस कभी भी नही आई.

उस समय के सबसे सक्सेसफुल एक्टर की पत्नी थी डिम्पल लेकिन फिर भी डिम्पल ने सुपरस्टार राजेश खन्ना को क्यों छोड़ा ? आखिरकार गलती किसकी थी डिम्पल कबाडिया की या राजेश खन्ना की ?

राजेश खन्ना ने अपने समय मे बहुत सारी सुपरहिट पिक्चर्स करि थी. बॉलीवुड का काका बोला जाता था राजेश खन्ना साहेब को ओर पूरे बॉलीवुड में एकतरफा नाम चलता था राजेश खन्ना का. बॉलीवुड में राजेश खन्ना की बहुत इज़त थी और वो इज़त आज भी है उनके मरने के इतने साल बाद भी.

राजेश खन्ना का लगातार 15 सुपरहिट मूवी करने का बहुत बड़ा रेकॉर्ड है जिसको आज तक कोई भी नही थोड़ पाया है और शायद भविष्य में भी इस रिकॉर्ड की बराबरी कोई भी नही कर सख्ता क्योंकि ये रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल ही नही ना मुमकिन भी है। लगातार 15 सुपरहिट फ़िल्म करने के बाद राजेश खन्ना को बॉलीवुड का बादशाह माना जाने लगा और लोग उस समय को ही राजेश खन्ना के समय के नाम से जानने लग गए थे.

फ़िल्म बॉबी ने मिलाया डिम्पल ओर राजेश खन्ना को.

राजेश खन्ना और डिम्पल की पहली बार मुलाकात फ़िल्म “बॉबी” के सेट पर हुई थी. डिम्पल राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन थी. दोनो एक दुंसरे कि केमिस्ट्री को अच्छे से समझने लग गए थे. उस वक़्त डिम्पल कबाड़िया केवल 16 साल की ही थी जबकि राजेश खन्ना सहाब 30 साल के थे. बोबी फ़िल्म की शूटिंग के दौरान मात्र 4 दिन में ही राजेश खन्ना साहब ओर डिम्पल ने 1 एक – दूसरे से शादी करने की ठान ली और कुछी दिनों बाद दोनों ने शादी भी कर ली थी. शादी से पहले राजेश खन्ना ने डिम्पल के सामने एक शर्त रखी कि वह शादी के बाद फिल्मो में काम नही करेगी. डिम्पल ने हस्ते-हस्ते खन्ना साहब की ये शर्त मान ली और फिर शादी भी कर ली.

ऐसा क्या हुआ था जिसकी वजह से डिम्पल ने राजेश खन्ना को छोड़ दिया था ?

राजेश खन्ना साहेब ने जो शर्त रखी थी डिम्पल के सामने की वह शादी के बाद आगे कोई भी फ़िल्म नही करेगी. डिम्पल ने राजेश खन्ना की ये शर्त तोड़ दी और फिल्मों में काम करना जारी रखा. यही बात राजेश खन्ना को पसंद नही आई और इसी की वजह से दोनों पति- पत्नी में आये दिन लड़ाई होती थी. ये बात खन्ना साहेब के घर के नोकर ने बताई थी.
कुछ समय बाद राजेश खन्ना अपनी आने वाली फिल्म “सौतन” की शूटिंग करने मोरिशस गए थे उनके साथ राजेश खन्ना की इस फ़िल्म की हीरोइन टीना मुनीम भी थी. राजेश खन्ना और टीना इस फ़िल्म के दौरान एक दूसरे के बहुत करिब आ गए थे.
राजेश जी की पत्नी डिंपल भी उनसे मिलने मोरिशस पाऊच गयी और जब डिम्पल मोरिशस गयी तो राजेश खन्ना को टीना को ऐसी हालत में देखा तो वह बहुत दुखी हो गई.
डिम्पल तुरंत मोरिशस से मुम्बई वापिस आयी और खुद के बेडरूम के कांच पर लिपस्टिक से लिख दिया कि ” I love you but I am leaving the home permanently” मतलब की मैं तुम से प्यार करती हूं लेकिन अब में ये घर हमेशा के लिए छोड़कर जा रही हूँ. यह लिख कर डिम्पल राजेश खन्ना को छोड़कर चली गई.

क्या राजेश खन्ना ने प्रॉपर्टी में डिम्पल को हिस्सा दिया ?

नही ! राजेश खन्ना ने खुद की प्रॉपर्टी में से 1 रुपया भी डिम्पल को नही दिया. अपने आखरी समय मे जब राहमजेश खन्ना हॉस्पिटल में थे तो उन्होंने अपने वकील दिलीप को बुलाया और अपनी वसीयत सुनवाई. वसीयत में था कि राजेश खन्ना अपनी पूरी प्रोपेर्टी अपनी दोनों बेटियो के नाम कर रहे हैं ओर इसमे उनकी पत्नी का कोई भी हिस्सा नही होगा.
मतलब ये की डिम्पल को राजेश खन्ना ने खुद की जायदाद से बेदखल कर दिया था.
राजेश खन्ना ने अपनी अंतिम सांस 18 जुलाई 2012 को ली थी. उसी दिन हमने इतने अच्छे सुपरस्टार को खुद के बीच मे से खो दिया.

 

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.