Breaking News
Home / खबरे / इंडिया और श्रीलंका के सीरीज से पहले सूर्यकुमार यादव ने कही हार्दिक को लेकर बड़ी बात जाने वजह

इंडिया और श्रीलंका के सीरीज से पहले सूर्यकुमार यादव ने कही हार्दिक को लेकर बड़ी बात जाने वजह

WTC फाइनल में हरने के बाद वैसे तो मिडिल आर्डर से लकर ओपनिंग तक बदलने के सवाल उठे. लेकिन एक सवाल जो सबसे ज्यदा उठा और जिसकी सबसे ज्यदा बात हुई वो है एक फास्टर आल राउंडर बॉलर. भारतीय टीम को फाइनल में एक फ़ास्ट बॉल करने वाले आल राउंडर की काफी कमी महसूस हुई. भारत के पास हार्दिक पंड्या जैसा एक फ़ास्ट बॉलर आल राउंडर प्लेयर है. लेकिन कमर की चोट के चलते हार्दिक पंड्या काफी समय से सिर्फ बलेबजी ही कर रहे है उनको बोल्लिंग करने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है. यही कारण रहा की ना तो उनकी जगह WTC फाइनल में बन पाई और ना ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में. लेकिन हार्दिक पंड्या भी अब समझ चुके है की आने वाले सभी सीरीज के दौरों में उनकी गेंदबाजी टीम के लिए कितनी जरुरी है.

इसी के चलते उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में गेंदबाजी करने का निर्णय क्या है. इस बात की पुष्टि की है उन्ही के साथी खिलाडी सूर्यकुमार यादव ने. सूर्यकुमार यादव का कहना है की नेट्स में प्रेक्टिस के दौरान हार्दिक अपनी गेंदबाजी में अपना पूरा जोर लगा रहे है और इसी को देखते हुए पूरी टीम ने ख़ुशी जहरी की है. सूर्यकुमार यादव ने अपने एक इंटरव्यू में कहा “मुझे लगता है की हार्दिक और टीम मैनेजमेंट दोनों को इस बात का अंदाजा है की पंड्या का टीम के लिए गेंदबाजी करना कितना जरूरी है. दोनों को ही अपनी अपनी जिम्मेदारियों का एहसास है. आप हार्दिक को नेट्स में अपनी गेंदबाजी में जोर लगते हुए देख सकते है.

यह भारतीय टीम के लिए एक बहुत अच्छा संकेत है.” चोट के बाद हार्दिक पंड्या द्वारा की गयी कम गेंदबाजी को लेकर सूर्य कुमार यादव ने कहा, “हाल ही में इंग्लैंड के खिलाड़ हुई T-20 सीरिज में भी उन्होंने गेंदबाजी की थी. में खुद टीम का हिस्सा था और में जनता हूँ की उन्होंने उस सीरीज के सभी मुकाबलों में गेंदबाजी की थी. यही नही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक वनडे मैच में भी गगेंदबाजी की जब टीम दबाव में थी.” आपको बता दे की हार्दिक को कमर की चोट के चलते सर्जरी करवानी पड़ी जिसके बाद से ही उन्होंने काफी समय तक गेंदबाजी नहीं की. IPL में भी उन्होंने गेंदबाजी नही की, उस से पहले भी भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी हार्दिक पंड्या ने बतौर बलेबाज ही अपनी भूमिका निभाई थी. इसके अलवा हार्दिक पंड्या ने अपना आखिर टेस्ट मैच 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था ऐसे में पंड्या कभी नही चाहते थे की इस साल होने वाले वर्ड कप में उनक पत्ता कट जाये.

हार्दिक पंड्या का क्या कहना है

हाल ही में टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए पंड्या ने कहा था ” मेरा पूरा ध्यान इस समय साल के अंत में होने वाले वर्ड कप पर है. मै उस वर्ड कप के हर मैच में गेंदबाजी करना चाहता हूँ. इसके लिए मुझे बहुत दिमाग से काम लेना होगा. यही कारण है की मैंने इस साल मुंबई के लिए गेंदबाजी नही की. में बहुत खुशकिस्मत हूँ की मै आईपीएल में एक ऐसी टीम में खेलता हूँ जिन्होंने मुझे एक बल्लेबाज के तौर पर जगह दी. भारत का श्रीलंका दौरा जल्द ही शुरू होने वाला है. राहुल द्रविड़ और सिखर धवन की अगुवाई में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और तीन T-20 मैच खेलेगी. अगर हार्दिक पंड्या इस सीरीज में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से अच्छा पर्दर्शन करते है तो ये भारत के लिए एक अच्छी खबर होगी. साथ ही साल के अंत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भी यह काफी महत्वपूर्ण है की हार्दिक अपनी फॉर्म में वापस आ जाये.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.