Breaking News
Home / खबरे / अगर आपके पास है 2 रूपए वाला सिक्का, मिल सकते है 5 लाख रूपए

अगर आपके पास है 2 रूपए वाला सिक्का, मिल सकते है 5 लाख रूपए

जितना पुराना सिक्का उसकी उतनी ज्यादा वैल्यू होती है. पुराने सिक्को का आज के समय मिल पाना बहुत मुस्किल है और जो गिने चुने सिक्के बचे है वो या तो मुज़ियम मे संगृहीत है या फिर लोगो ने अपने पास छुपा के रखे है. अब आप घर बेठे पैसे कमाना चाहता है तो आपको मौका मिल रहा है इसका फायदा उठाना कोन नहीं चाहेगा. दरअसल आजकल पुराने सिक्को और नोटों को खरीदने का चलन बहुत तेजी से चल रहा है. आप इनकी बोली लगाकर रातोरात लखपति बन सकते है. अगर आप पुराने सिक्को को संग्रह करने का शोख रखते है तो आपके लिए ये एक अच्छा अवसर है. तो आइये जानते है उस सिक्के के बारे में जिस से आप बन सकते है लखपति

जानिए सिक्के के बारे में

आपको बताना चाहेंगे वैसे तो सभी पुराने सिक्के बहुत ही कीमती होते है लेकिन 1994 में बना 2 रूपए का सिक्का जिसपे भारत का झंडा बना हुआ है पीछे की साइड. दरअसल इन सिक्को को Quicker पर बेचा जा रहा है जिसकी कीमत 5 लाख रूपए लगायी गयी है. वही आज़ादी से पहले के सिक्के की बात करे तो क्वीन विक्टोरिया के सिक्के की कीमत 2 लाख रूपए है. इसी तरह जोर्ज वी किंग एम्परर 1918 के ब्रिटिश के एक रूपए की कीमत 9 लाख रूपए तक लगायी गयी है.

खरीददार और बेचने वाले पर निर्भर करती है कीमत

आपको बताना चाहेंगे की ये सिक्के इ कॉमर्स वेबसाइट  Quicker पर बेचे जा रहे है. हालाँकि ये सेलर और बायर पर निर्भर करता है की सिक्के की वैल्यू का होगी. लेकिन इसके साथ ही ये कहना भी गलत नही होगा की इन सिक्को की कीमत कम नहीं है और डिमांड के चलते इसकी कीमत लाखो में जा सकती है और आपको इन सिक्को केलाखो रूपए मिल सकते है.

कैसे बचे सिक्के?

अगर आपके पास भी पुराने सिक्के है और आप उन्हें बेचना चाहते है तो हम आपको बताएँगे की आप कैसे उन सिक्को को आसानी से बेच सकते है. इसके लिए आपको सबसे पहले Quicker वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. उसके बाद आपको अपने सिक्के की फोटो क्लिक करके साईट पर अपलोड करनी होगी. अगर आपका सिक्का कीमती होगा तो सिक्को को खरीदने वाले आपसे जल्दी ही कांटेक्ट करेंगे. अगर आपका सिक्का कीमती है तो आप उसकी कीमत भी निर्धारित कर सकते है. साथ भी खरीदने और बेचने की साडी शर्ते भी रख सकते है. वहां आप पेमेंट का सेफ तरीका भी उसे कर सकते है जिस से आप किसी भी SCAM से बच जायेंगे.

Disclaimer :- यह जानकारी हमें न्यूज़ वेबसाइट और चैनल के आधार पर बनायीं गयी है. ज्ञान TV इस न्यूज़ की पुष्टि नही करता है.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *