Breaking News
Home / खबरे / आईपीएल -14 के बाद अब वर्ल्ड टी- ट्वेंटी का भी आयोजन होगा यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अरब और ओमान में 

आईपीएल -14 के बाद अब वर्ल्ड टी- ट्वेंटी का भी आयोजन होगा यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अरब और ओमान में 

25 जून शुक्रवार के दिन ही बी.सी.सी.आई (BCCI) ने अन्नोउंसीमेंट किया है कि आईपीएल खत्म होने तुरत बाद ही वर्ल्ड टी-ट्वेंटी की शुरआत हो जाएगी।
आईपीएल का फाइनल मैच 14 ऑक्टोम्बर को यूएई में होगा और उसके केवल तीन बाद ही वर्ल्ड टी-ट्वेंटी का पहला मैच 17 ऑक्टोम्बर को खेला जाएगा।

आईपीएल 14 का अभी आधा सीजन बाकी है क्योंकि भारत मे बढ़ते संक ,रमण के बढते की वजह से BCCI को ये सख्त कदम उठाना पड़ा।

ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि आईपीएल के एक मैच से पहले ही कोलकाता नाईट राइडर की टीम के खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती की रिपोर्ट पॉजि , टिव आ गयी थी क्योंकि इस खिलाड़ी ने ” बायो बबल” का उलंघन किया था और टीम के सेफ्टी शैल से बाहर गये थे, यही कारण था जिसके वजह से मैच रदद हो गए थे और उसके बाद सीजन 14 को ही रद्द कर दिया गया. बोला गया की यह बाद में यही से रीस्टार्ट किया जाएगा. यही बोलकर आईपीएल को पोस्टपोंड कर दिया.

आईपीएल 14 की वापिस शुरआत भी बस होने है वाली हैं. BCCI ने बताया है की आईपीएल -14 की वापिस शुरआत 19 सितंबर को UAE में करी जाएगी. BCCI ने बताया है कि वर्ल्ड टी- ट्वेंटी भी यूएई ओर ओमान ही आयोजित किया जाएगा और इसके पहले मैच के शुरआत 17 ऑक्टोम्बर को होगी यूएई में. वर्ल्ड टी-ट्वेंटी में टोटल 12 टीम्स होगी जिनको टॉप ट्वेल्व बोला जाएगा, यही 12 टीमे आपस मे एक दूसरे से टक्कर लेगी.

इस बार वर्ल्ड कप का आयोजन भारत कर रहा है मतलब इसकी मेजबानी भारत कर रहा है , लेकिन भारत को होम कंडीशन्स का बिल्कुल भी फायदा नही मिलेगा क्योंकि ये टूर्नामेंट यूएई में जो हो रहा है. लेकिन फिर भी हम सबी भारत वासी यही छाएंगे की भारत ये ट्रॉफी जीते ओर विश्व विजेता बने.

भारत में ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप को एक त्योहार की तरह बनाया जा रहा था, लोगो के क्रिकेट के प्रति बहुत इमोशन्स जुड़े हुए है. जब 2011 में भारत ने वर्ल्ड कप जीता था तो उस दिन जैसे पूरे देश मे दीवाली बन रही हो, पूरे आसमान में पटाखे ही पटाखे थे और अगले दिन जब इसका जशन बनाया गया तो पूरे देश मे रोशनी हो रही थी क्योंकि भारत ने 27 साल के बाद वर्ल्ड कप जीता था. इस साल भी पूरे भारत को भारतीय क्रिकेट टीम से यही उमीद है की भारत एक बार फिर वर्ल्ड कप जीते ओर 1 बार फिर से देश मे दीवाली बने.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.