Breaking News
Home / लाइफ स्टाइल / जानिये कितनी सम्पति के मालिक है परेश रावल ,और कैसे लक्ज़री लाइफ जीते है

जानिये कितनी सम्पति के मालिक है परेश रावल ,और कैसे लक्ज़री लाइफ जीते है

अपने सपनो को पूरा करने की चाह जिसमे होती है वही व्यक्ति इस दुनिया में इतिहास रच पाता है, ऐसे ही एक दिग्गज व्यक्ति के बारे में आज हम बात करेंगे. जिस व्यक्ति की हम बात कर रहे है उन्होंने 4 दशक से भी ज्यादा अपना समय फिल्म इंडस्ट्री को दिया है. जी हाँ अगर आप पहचान गये है तो हम बात कर रहे बॉलीवुड के दिग्गज और कॉमेडी  फिल्मो के बादशाह परेश रावल की.

परेश रावल ने अपनी जिन्दगी में काफी सफलता हासिल करी है उन्होंने अपने अभिनय से हम सबका दिल जीता है चाहे वो अब हेरा फेरी के बाबु लाल हो या ओ माय गॉड पिक्चर हो. परेश लगातार हम सबका मनोरंजन करत आये है. लेकिन क्या आपके मन में कभी सवाल आया की आखिर ये बॉलीवुड के दिग्गज कैसी लाइफ जीते है और इनकी कितनी लक्ज़री लाइफस्टाइल होती है.परेश रावल ने 30 से भी ज्यादा पिक्चर में काम करा है लिहाजा उन्होंने काफी पैसा कमाया है उनकी पत्नी भी इस मामले में कुछ कम नही है. परेश रावल की पत्नी का नाम स्वरुप है, स्वरुप खुदकी एक कंपनी चलाती है साथ ही इनके २ बच्चे भी है.


२०१४ में बॉलीवुड के दिग्गज परेश रावल ने राजनीती में कदम रखने का सोचा और भगवान् की दया से उनको कामयाबी भी मिली. परेश रावल ने बीजेपी से चुनाव लगा था और वो जीत गये थे.अगर आपको राजनीती के बारे में पता हो तो आपको ये भी पता होगा की चुनाव लड़ने से पहले हर नेता को अपनी कुल परिवार की संपत्ति का एफिडेविट देना होता है. उस वक़्त परेश रावल अफ्फिदेबित के हिसाब से परेश के पास कुल 80 करोड़ की संपत्ति है. कुल 80 करोड़ की संपत्ति में से परेश के खुदके नाम से 70 करोड़ की प्रोपर्टी  है और बीवी के नाम से 8 करोड़ की सम्पति है वही दोनों बेटो के नाम से १-१ करोड़ की सम्पति है.

परेश ने अपनी जिन्दगी में काफी स्ट्रगल किया है लेकिन इसका फल उनको मिल चूका है और आज वो अमेरिका जैसे देशो में भी अपना काफी अच्छा घर बना चुके है. अमेरिया में परेश बहुत ठाठ बाथ से रहते है.आपको बतादे परेश रावल लक्ज़री कार के भी शौक़ीन है इसलिए उनके पास में कई महंगी कारे भी है जिनकी कीमत 40 लाख से भी ज्यादा है. फिलहाल परेश रावल लॉक डाउन  के चलते अपने घर पर है अपने परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत कर रहे है. हम उम्मीद करते है की दोस्तों आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आप और भी ऐसे ही आर्टिकल पढना चाहते है तो हमारे ब्लॉग को फॉलो कर सकते है.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.