Breaking News
Home / जरा हट के / बालिका वधु की दादी सा सुरेखा सिखरी का हुआ निधन, नाज़िरुद्दीन शाह से ये था रिश्ता

बालिका वधु की दादी सा सुरेखा सिखरी का हुआ निधन, नाज़िरुद्दीन शाह से ये था रिश्ता

सुरेखा सिखरी प्रसिद्ध औरतो में से एक थी. आखिर उन्होंने अपने अभिनय से बहुत लोगो का मनोरंजन किया था. फ़िलहाल अब वो इस दुनिया में नही रही, आज उनका हार्ट अटैक से निधन हो गया. कुछ समय पहले भी खबर आई थी की सुरेखा जी ब्रेन स्टॉक की बीमारी से जूझ रही है. लेकिन आज उन्होंने इस दुनिया में अंतिम साँसे ली. उन्होंने अपनी कलाकारी से हर भारतीय घर में अपनी एक अलग पहचान बनाली थी.

बालिका वधु सीरियल से प्रसिद्ध हुई सुरेखा सिखरी जी ने अपने अभिनय के बल बूते पर कई स्क्रीन अवार्ड जीते. बालिका वधु में सुरेखा जी दादी सा का किरदार निभाया करती थी. सीरियल के अंदर भले ही उनका किरदार कठोर बताया गया था लेकिन असल जिन्दगी में सुरेखा जी काई विनर्म स्वभाव की थी.

सुरेखा सिखरी जी की पिक्चर में भी हमें नजर आ चुकी है लेकिन उन्हें उनमे इतनी सफलता हासिल नही हुई थी, जितना उन्हें बालिका वधु सीरियल के माध्यम से हुई थी. 16 जुलाई २०२१ को सुरेखा जी ने अपनी अंतिम साँसे ली है. बीते दिनों उनको ब्रेन स्ट्रोक हुआ था. जिसके बाद उनकी सोचने समझने की शक्ति काफी प्रभावित हुई थी और काफी समय तक सुरेखा जी हॉस्पिटल में एडमिट भी रहकर आई थी. दादी सा अका सुरेखा जी को नेशनल टेलीविज़न अवार्ड भी मिल चूका है जो की टेलीविज़न की दुनिया का सबसे बड़ा अवार्ड माना जाता है.

सितम्बर 2020 से चल रही थी तबियत खराब

सुरेखा जी के मेनेजर और उनके घर वालो ने मीडिया से बात करते हुए बताया की पिछले साल 2020 में भी सुरेखा जी को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था लेकिन कुछ समय बाद ही हालत में सुधार देख डॉक्टर ने उस वक़्त सुरेखा जी को डिसचार्ज कर दिया था. लेकिन कल रात जब वापस तबियत खराब हुई तो उनको हॉस्पिटल ले जाया गया और डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

बात अगर सुरेखा जी की निजी जिन्दगी की करे तो उनके पिता की २ शादी हुई थी जिसमे उनकी स्टेप सिस्टर की शादी बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार नसीरुद्दीन शाह से हुई थी. सुरेखा जी की उम्र महज 75 वर्ष थी. बताया जाता है जी उन्होंने बालिका वधु के पहले भी कई पिक्चर करी थी, उनमे से अधिकतर पिक्चर भले ही फ्लॉप हुई हो लेकिन सुरेखा को उन पिक्चर के लिए अवार्ड जरुर मिला है.

हालांकि सुरेखा खुद बताती थी की वो बालिका वधु शो की वजह से ही पोपुलर हुई थी. लेकिन बालिका वधु में उनको ब्रेक काफी समय बाद मिला था उसके पहले भी उन्होंने जिन्दगी में काफी काम करके अपना नाम इंडस्ट्री में बनाया था. फ़िलहाल बालिका वधु ऑफ एयर है. हम सुरेखा सिखरी जी के लिए प्राथना करते है की दिवान्ग्त आत्मा को शांति प्रदान हो.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.