Breaking News
Home / बॉलीवुड / आ गयी इंडिया पाकि-स्तान WA R पर बानी अजय देवगन और संजय दत्त की फिल्म भुज, जानिए Release Date

आ गयी इंडिया पाकि-स्तान WA R पर बानी अजय देवगन और संजय दत्त की फिल्म भुज, जानिए Release Date

अजय देवगन और संजय दत्त्त की मच अवेटेड फिल्म भुज की रिलीज़ डेट की घोसना हो गई है। वैसे तो पिछले साल ही डिज्नी + हॉटस्टार ने बता दिया था की भुज फिल्म OTT Platform पर ही आएगी , तब से ही इस फिल्म को लेकर दर्शको में उत्शाह देखा गया है और दर्शक इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे है। अजय देवगन ने अपने twitter अकाउंट से Twitte करते हुए एक पोस्टर और टीज़र शेयर करते हुए भुज की रॉल्स डेट का सुस्पेंस भी ख़तम कर दिया है। आपको बता दे की BHUJ -The Pride of India में अजय देवगन एयरफोर्स विंग कंमाडर विजय कार्णिक का रोले प्ले करने वाले है। ये फिल्म 1971 में हुए इंडिया पाकिस्तान युद्ध पर बनाई गयी है। इस युद्ध के माहौल में गुजरात भुज एयरपोर्ट को चालू रखने और उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी विजय को सौंपी गयी थी। लेकिन पाकिस्तान की तरफ से हो रही भरी बमबारी की वजह से एयरपोर्ट का एयर स्ट्रिप बर्बाद हो गया था, एयर स्ट्रिप वास् जगह को बोला जाता है जहाँ से प्लेन उड़ान भरते है और जहाँ पर आके लैंड करते है।

भुज एयरपोर्ट भारतीय एयरफोर्स के लिए बहुत ही जरुरी एयरपोर्ट था, इसलिए विजय ने अपनी 50 अन्य अफसरों और सैनिको के साथ बर्बाद हुए एयर स्ट्रिप को ठीक करने की ठानी। युद्ध के माहौल में स्ट्रिप को जल्दी ठीक करने का दबाव भी था , साथ में जितने जयदा लोग होंगे उतना जल्दी ठीक होगा। लोगो की कमी को देखते हुए विजय ने आसपास के गाँव से लोगो से मदद मांगी। तब लगभग 300 महिलाओं में उस एयर स्ट्रिप को बनाने में विजय की मदद की।

फिल्म में अजय देवगन की अलावा संजय दत्त्त, सोनाक्षी सिन्हा, नूरा फ़तेहि, शरद केलकर, अम्मी विर्क भी दिखाई देंगे। इस फिल्म के निर्माता और निर्देशक अभिषेक दूधया है। अभिषेक काफी समय से फिल्म और एंटरटेनमेंट लाइन और बिज़नेस में है। अभिषेक काफी फिल्म और टीवी Serials डॉयरेक्ट कर चुके है जिनमे से अहसास, अग्निपथ और सिंदूर तेरे नाम का चर्चित रहे। सूत्रों के अनुसार भुज के बाद अभिषेक खालिस्तानियों से लड़ने वाली पंजाब की शौर्य चक्र विजेता अमृत कौर पर फिल्म बना रहे है। अमृत ने अपनी पति की मौत का बदला लेने के लिए 18 खालिस्तानियों को मौत के घाट उतार दिया था। फिलहाल इस फिल्म को लेकर कोई औपचारिक घोसना नहीं हुई है।

बात करे भुज की तो आपको बता दे वीरता की इस कहानी की फिल्म को 13 अगस्त को डिज्नी + हॉटस्टार पर रिलीज़ कर दिया जायेगा। हॉटस्टार के सब्सक्राइबर इस फिल्म को बिना किसी ऐड ब्रेक के देख पाएंगे। देश के शौर्य की यह फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.