Breaking News
Home / देश दुनिया / आ गयी आसमान में उड़ने वाली फ्ला इंग कार

आ गयी आसमान में उड़ने वाली फ्ला इंग कार

दोस्तों आपने अभी तक हवाई जहाज पर उड़ान भर के आसमान की सेर करी होगी ,लेकिन अब उड़ने वाली कार (flying car )भी जल्दी ही लोगो के बीच में आने वाली है .आप इसमें सवार हो कर एक जगह से दूसरी जगह आराम से उड़ान भर सकेंगे ,एयर कार नाम वाली ये कार 8000 फीट की उचाई पर उड़ सकती है और 160 किलो मीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से जा सकती है .

कैसी है ये कार 

स्लोवाकिया में इस एयर कार ने दो शेहरो के बीच में अपनी पहली उड़ान को पूरा किया ,उसने एक शहर से दुसरे शहर में जाने में केवल तीन मिनट का समय ही लिया .ये कार आसमान से जमीन पर लैंड हुई और उसके बाद स्पोर्ट्स कार में बदल गयी ,फिर उसने दुसरे शहर की दुरी तय की .

इस एयर कार प्रोटो टाइप में 160 हॉर्स पॉवर का फिक्स्ड प्रोप्लेर इंजन लगा हुआ ई ,इस कार का आईडिया स्टेफन क्लेन की दिमाग की उपज है .और इस चार को स्लोवाकिया की कंपनी क्लेन विज़न ने बनाया है ,

इस एयर कार की विडियो लांच की गयी जिसमे ये दिखाया गया की पहले ये कार कैसे हवा में उडती है और फिर कैसे लैंड करती है और फिर अपने पंखो को मोड़ कर एक कार में तब्दील हो जाती है .इसके बाद वो स्लोवाकिया की राजधानी की और तेजी से दोड़ती हुई चली जाती है .

कंपनी क्लेन विज़न ने कहा की इस कार की 35 किलोमीटर की ये उड़ान मिल का पत्थर साबित होगी ,और अब इस कार की प्रोडक्शन में मदद मिलने वाली है .इस उड़ने वाली कार को बनाने वाले डेवलपर ने कहा की ये कार छुट्टिया मनाने खुद उड़ान भरने और कमर्शियल टैक्सी के रूप में यूज़ करने के लिए बहुत अच्छी होगी .

कैसे चलती है ये कार 

इस हवा में उड़ने वाली कार में bmw का इंजन लगा हुआ है और ये पेट्रोल पंप पर आधारित पेट्रोल से चलती है ,इस कार में दो लोग सवारी कर सकते है इस भविष्य वाली कार की कीमत के बारे में अभी तक कुछ खुलासा नहीं हुआ है .लेकिन ये अगले साल तक आसमान और जमीन दोनों पर चलती दिखाई देगी .

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.