Breaking News
Home / जरा हट के / ओडिशा के इस आदमी को YouTube खाना खाने के देता है लाखो रुपये, पहले करता था मजदूरी

ओडिशा के इस आदमी को YouTube खाना खाने के देता है लाखो रुपये, पहले करता था मजदूरी

एक छोटे से मजदुर से Youtuber बने ओड़िसा के इशक मुंडा की कहानी आज सोशल मीडिया पर चाय हुई है. उनकी इस सफलता से पता चलता है की एक छोटी सी कोसिश आपको कहाँ से कहाँ पहुंचा सकती है. ओड़िसा के साधारण से गाँव में जन्मे इसक मजदूरी कर के अपनी रोजी रोटी चलते थे. लेकिन लॉकडाउन की वजह से उनकी नोकरी चली गयी और वो दाने दाने को मोहताज़ हो गये. उनकी आर्थिक स्थति काफी ख़राब हो गयी थी. काम छूटने के बाद वो घर पर ही रहते थे वे अक्सर अपने दोस्त के मोबाइल में YouTube बार विडियो देखा करते  थे इसी से प्रभावित होकर होने एक YouTube चैनल स्टार्ट करने की सोची. लेकिन उनके पास ना तो कोई मोबाइल फ़ोन था ना ही ये पता था की YouTube पर विडियो बना कर क्या डाले.

लॉक डाउन में खाने की समस्या थी तो उन्होंने सोचा की YouTube पर खाना खाते हुए विडियो पोस्ट  करने का सोचा. और उसके बाद से उन्होंने कभी वापस पिच्छे मुड के नही देखा आज वो YouTube से एक लाख रूपए महिना कम रहे है.

फ़ोन खरदीने के लिए कर्ज

रिपोर्ट्स के मुबबिक मुंडा एक छोटे से मजदुर थे उनके पास इतने पैसे नही थे की वो एक स्मार्ट फ़ोन खरीद सके. रिपोर्ट्स कम उताबिक लॉक डाउन में मुंडा अपने दोस्त में मोबाइल पर YouTube देखा करते थे. वहां वो खाने की वीडियो को लेकर बड़े इंस्पायर हुए उसके बाद उन्होंने अपने दोस्त से ही 3 हजार रूपए का कर्ज लेकर एक फ़ोन करदिया और उसके YouTube चैनल खोल कर उसपे विडियो बना कर डालने लगे.

2020 में बनाया था अपना पहला विडियो

इसक मुंडा ने अपना पहला विडियो 2020 में बनाया था जो काफी साधारण सा विडियो. इसमें वो टमाटर हरी मिर्च के साथ चावल और साग खाते नजर आये तठे. उन्होंने रिपोर्टर से बात करते हुए कहा की मैंने अपना पहला smartphone ख़रीदे के लिए 3 हजार रूपए का लोन लिया था ताकि में विडियो बना सकू और अपने छोटे से गाँव के जीवन के बारे में लोगो को बता सकू . में ये दिखा सकू की लोग यहाँ पर कैसा खाना खाते है कैसे जीवन जीते है. में बहुत खुस हूँ की मेरे इस काम को लोगो ने इतना पसंद किया है.

बस खाना खाने के बनाते है विडियो

मुंडा के विडियो में वैसे तो कुछ अनोखा नही है. वो बस खाना खाने के साथ साथ अपने गाँव का विडियो बनाते है. वो दीखते है की वहां लोग गरीबी में दो वक़्त की रोटी जुटाने के लिए कितनी मेहनत करते है. उन्होंने वहां के स्थानीय भोजन फिश करी, चिकन, घोंगे जैसे विडियो पोस्ट किये है.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.