Breaking News
Home / जरा हट के / बिहार के होनहार लड़के ने ओला जैसी खुदकी कंपनी खड़ी करदी, अब कमाते है लाखो जाने कैसे

बिहार के होनहार लड़के ने ओला जैसी खुदकी कंपनी खड़ी करदी, अब कमाते है लाखो जाने कैसे

आज के इस आधुनिक दौर में इंटरनेट ने जहां भारत में क्रांति ला दी है इंटरनेट ने हमारी काफी जरूरतों को आसान कर दिया है। आज का इंटरनेट के दौर में कोई भी काम आसानी से हो जाता है। एक समय में जहां एक काम करने के लिए 2 से 3 दिन लगते थे वही काम आज के समय में चंद सेकंड में हो जाता है। ऐसे ही एक इंटरनेट से जुड़ी ऑनलाइन सर्विस है जो लोगों को किराए पर गाड़ियां मुहैया करवाती है जिसको हम ऑनलाइन कैब सर्विस के नाम से जानते हैं। इसी के चलते भारत में ओला उबर जैसी बड़ी-बड़ी कैब सर्विस कंपनियां अपना नाम बना चुकी हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ही कैब सर्विस के बारे में बताने जा रहे हैं हम जिसने काफी कम समय में अपना बहुत बड़ा नाम बना दिया है। बात है बिहार से जुड़े एक ऐसे शख्स की जिसने खुद की केंपसव्हिज शुरू कर कर बिहारी नहीं बल्कि पूरे देश में अपना नाम बना लिया है।

लोगों को दे रहे हैं रोजगार

आपको बताना चाहेंगे कि बिहार में अब तक लगभग बाहरी कंपनियों का ही दबदबा था बिहार के लोग दूसरी कंपनियों या दूसरे किसी राज्य की कंपनियों पर ही आश्रित थे। बिहार में विकास की कमी होने के कारण स्टेशन पर उतरने के बाद लोग पैदल ही अपने घर जाते थे। इसी का समाधान करते हुए सहरसा जिले के दिलखुश कुमार ने बिहार में अपनी खुद की कैब सर्विस आर्य गो के नाम से शुरू कर दी है जो काफी लोगों को रोजगार मुहैया करवा रही है।

नौकरी करते थे कंस्ट्रक्शन कंपनी में है दिलखुश

दिलकुश की बात करें तो वह एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम किया करते थे लेकिन उन्होंने आज आर्य गो नाम की कंपनी शुरू कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार दिलखुश कुमार के पिता एक प्राइवेट बस में बस चालक के लेकिन बिहार के ड्राइवरों को टाइम पर तनखा नहीं मिलती थी जिसके लिए उन्हें दूसरे शहरों में काम करने के लिए जाना पड़ता था। इसी के चलते दिलकुश ने 2016 में अपनी खुद की कंपनी को शुरू किया। जो आज हजारों लोगों को रोजगार दे रही है।

सैनिक और शहीद परिवारों को देते हैं फ्री सर्विस

आपको बताना चाहेंगे कि दिलखुश कुमार की है कंपनी जल्द ही दरभंगा और मुजफ्फर में भी शुरू होने जा रही है दिलखुश कुमार का मानना है कि वह 2022 तक पूरे बिहार में अपनी ए सर्विस शुरू कर देंगे। दिलखुश कुमार की है कंपनी सैनिक परिवारों और शहीद परिवारों को फ्री में सुला देती है इसके साथ साथ सरकारी अस्पताल में भर्ती नवजात शिशु और मां के लिए भी यह कंपनी फ्री सुविधा प्रोवाइड करवाती है

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.