Breaking News
Home / जरा हट के / कितनी संपत्ति के मालिक है रवि चंद्रन आश्विन

कितनी संपत्ति के मालिक है रवि चंद्रन आश्विन

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमे सफल होने के बाद लोगो को ऊँचाइयों पर जाने से कोई रोक नही सकता है. आज भारत और हर देश का क्रिकेटर जो अपने देश के लिए अन्तराष्ट्रीय स्तर पर खेलता है वो करोडो रूपए का मालिक है. इसी में शामिल है रवि चंद्रन आश्विन जो भारत देश के लिए स्पिन गेंदबाजी करते है.

आपको बता दे की रविचंद्रन अशिविन तमिलनाडु के रहने वाले है. और वो करीबन 5 से 6 सालों से भारतीय टीम का हिस्सा है. जहां उन्होंने अपनी टीम को कई दफा मैच जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. और कहीं ना कहीं मैदान के प्रदर्शन ने ही उन्हें खास धन अर्जित करने में मदद की है. सबसे पहले आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने के बाद अश्विन 2010 में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शुरुआत की.

अच्छा प्रदर्शन करने के बाद हुआ विश्वकप में सिलेक्शन 

कुछ समय बात वो भारतीय टीम का हिस्सा बने और विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन किया इस से पहले वेस्ट इंडीज दौरे पर उन्होंने 2 बार 5 5 विकेट लिए जिसके बाद ही उनका सिलेक्शन भारत की विश्वकप टीम में हुआ था. जिसके बाद से ही उन्होंने कभी पीछे मुड कर नही देखा और अपने करियर को उस ऊँचाइयों तक ले गये जिनका उन्य्होने सपना देखा था.

21 करोड़ रूपए है सालाना आय 

अश्विन की सालना आया 2016 के मुताबिक 21 करोड़ है. गौरतलब है कि 2013 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध घरेलू टेस्ट श्रृंखला में उन्होंने चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ में किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा 29 विकेट लिए. उसी वर्ष उन्होंने अपने 18 वें मैच में अपना 100 वां टेस्ट विकेट लिया ऐसा करने वाले वो भारत के सबसे तेज गेंदबाज बन गये. 2017 में अपना 45 वां टेस्ट खेलते हुए अश्विन 250 टेस्ट विकेट लेने वाले सबसे तेज खिलाड़ी भी बने. इसतरह कई सारी उपलब्धि इस गेंदबाज के नाम हैं.

2016 में रह चुके है प्लेयर ऑफ़ द इयर 

श्विन को साल 2012-13 में अर्जुन अवार्ड भी मिल चुका है. वही साल 2016 में वह आईसीसी क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर भी रह चुके है. वही साल 2016 में ही वह टेस्ट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर का भी खिताब जीत चुके है. अश्विन अबतक अपने खेले 61 टेस्ट मैचों में 324 विकेट हासिल कर चुके है. वही 111 वनडे मैचों में उन्होंने 150 विकेट हासिल किये है. 46 टी-20 मैच में अश्विन ने 52 विकेट हासिल किये हुए है.

हाल में कितनी है संपत्ति 

रिपोर्ट्स की माने तो रविचंद्रन अश्विन की कुल संपत्ति 115 करोड़ रूपए है. इसके अलवा उनके पास लगभग 3 करोड़ रूपए की कारें है. रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में लगभग 12 करोड़ रूपए फीस भी लेते है. इसके अलावा वो हर मैच के लगभग 3 लाख रूपए फीस भी लेते है.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.