Breaking News
Home / जरा हट के / हौंडा की तरफ से भारत को बड़ा तौफा, मात्र 1 लाख रुपये देकर ले आए हौंडा की ये सुपरबाइक, जाने फीचर

हौंडा की तरफ से भारत को बड़ा तौफा, मात्र 1 लाख रुपये देकर ले आए हौंडा की ये सुपरबाइक, जाने फीचर

वैसे तो होंडा कंपनी की बहुत सी महंगी मोटर बाइक आती है लेकिन 2021 की गोंडा की सबसे अच्छी और सबसे ज्यादा कीमत वाली बाइक जैसे ही भारत में आई आते ही 24 घंटे के अंदर सभी बाइक सोल्ड आउट हो गई। बता देगी होंडा ने पिछले महीने देश में अपनी सबसे जबरदस्त बाइक को अपडेट कर गोल्डविंग टूर को लांच किया था। लॉकडाउन के चलते इस बाइक के चलाने वालों और चाहने वालों की कमी नहीं हुई यही कारण है कि हौंडा की ग्रैंड दूरी मोटरसाइकिल भारत आने के पहले कंपनी द्वारा बुकिंग खोलने की घोषणा करने के बाद 24 घंटे में ही सभी वाइफ को बुक कर लिया गया।

होंडा मोटर्स इंडिया कैफेस एंड मार्केटिंग डायरेक्टर यद्विंदर सिंह गुलेरिया ने कहा है कि हमें यह बताते हुए काफी गर्व हो रहा है कि हमारे द्वारा फ्री बुकिंग की घोषणा करने के बाद गोल्डविंग टूर को 24 घंटे के अंदर ही बुक कर लिया गया है। इस बाइक की बात करें तो इस बाइक की एक्स शोरूम प्राइस 37 लाख रुपए हैं इसे भारत में दो वेरेंट में लॉन्च किया गया है जिस बाइक में एयर बैग के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन जैसे फीचर्स भी हैं। यह बाइक जापान के सीपीयू मॉडल के रूप में आती है।

क्या-क्या है फीचर्स

हौंडा की है भाई जबरदस्त ताकत के साथ आती है इसमें 1837 सीसी का लिक्विड गोल्ड bs6 इंजन है। यह बाइक 5508 पीएम पर 93 केडब्ल्यू की पॉवर जनरेट करती है। यह मोटरबाइक थ्रोटल बाय वायर इंजन मैनेजमेंट के साथ आती है। इसके साथ शारदा एडिंग मोर जिसमें स्पोर्ट्स इकोनामी और रेन भी शामिल है। यह राइटिंग मोड ड्राइवर को अलग-अलग सुविधा प्रदान करते हैं जिसमें बाइक के सस्पेंशन से लेकर स्पीड पर कंट्रोल होती है।

इस बाइक की बात करें तो यह दुनिया की अब तक की सबसे बेहतरीन बाइकों में से एक है । यह मोटर बाइक आरामदायक और सुविधा संपन्न होने के साथ-साथ बहुत हाई एंड फीचर्स के साथ भी आती है।

इस bike को अनोखी कॉपी डिजाइन के साथ मार्केट में लाया गया है इस बाइक में ऑडियो नेविगेशन के साथ-साथ सिस्टम इनफॉर्मैटिक और 7 इंच का फुल कलर पीएसपी लिक्विड क्रिस्टल डिस्पले भी मौजूद है। कंपनी कि यह टीएफटी डिस्पले लगभग 8 ब्राइटनेस लेवल को भी प्रदान करती है इस टीएफटी डिस्पले में बाइक के टायरों के प्रेशर को भी दर्शाया जाता है।

इसके अलावा भी बाइक में बहुत सारे हाई एंड फीचर्स हैं जिनमें से हम आपको कुछ बताते हैं। यह बाइक स्मार्ट चाबी के साथ आती है इस बाइक में एप्पल कारप्ले एंड्राइड ऑटो अपग्रेडेड ऑडियो और स्पीकर सिस्टम समय सुरक्षा के कई उपकरण मौजूद हैं। सुरक्षा के मानकों को ध्यान में रखते हुए इस बाइक में एयर बैग और स्मार्ट ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.