Breaking News
Home / जरा हट के / जानिये खान सर अमित सिंह है या अफज़ल अहमद ? आखिर खान सर ने ऐसा क्या बोल दिया जिसको लेकर हो रहा है इतना बवाल

जानिये खान सर अमित सिंह है या अफज़ल अहमद ? आखिर खान सर ने ऐसा क्या बोल दिया जिसको लेकर हो रहा है इतना बवाल

हमारे देश में कई ऐसे व्यक्ति है जो इंसान को उसके काम से नही बल्कि उसकी जात से आंकते है, ये बिलकुल गलत है. अगर कोई व्यक्ति अपने आप को हिन्दुस्तानी बताता है तो उसको हमें उसकी जात से नही आंकना चाहिए चाहे वो हिन्दू हो या मुसलमान.अभी हाल ही में एक मामला सामने आया है जिसमे youtube पर पढ़ाने वाले एक शिक्षक पर लोगो ने जमकर आरोप लगाये है. एक समुदाय के लोगो का कहना है की खान सर मजहब पर बातें करते है और उनके मजहब को नीचे दिखाने का प्रयत्न करते है. सोशल मीडिया पर बीते कुछ दिन से एक पोस्ट वायरल हो रही है जिसमे खान सर मुस्लिम समुदाय के लिए कुछ आपतिजनक बोलते नजर आ रहे है हालांकि बाद में खान सर ने एक अपने youtube चैनल पर एक विडियो डालकर पूरी बात का खुलासा भी करा की कैसे उनके 10 मीन लम्बे विडियो में से एक short विडियो काटकर उनको बदनाम करने की कोशिश करी जा रही है.

खान सर के बारे में आप नही जानते है तो आपको बतादे खान सर youtube पर एक शिक्षक है जो की बच्चो को फ्री में पढाते है. उनके 9 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है. खान सर के पढ़ाने का तरीका लोगो को काफी पसंद आता है यही कारण है की खान सर की फेन फोल्लोविंग किसी फिल्म स्टार से कम नही है.

बीते कुछ समय से खान सर को लेकर एक और Controversy चल रही है जिसमे खान सर हिन्दू है या मुस्लिम इसको लेकर बहुत बवाल हो रहा है इसको लेकर भी खान सर ने बात करी. खान सर ने उनकी विडियो में जो कहा हम आपको बताते है –

“ मै एक सच्चा हिन्दुस्तानी हूँ कृपया मुझे मजहब के नाम पर ना बाटें मै जात से तो एक मुसलमान हूँ लेकिन मै हर धर्म से बहुत प्यार करता हूँ जितना की मै अपने धर्म से करता हूँ. मै दिवाली भी बनाता हूँ और मै ईद भी मनाता हूँ क्यों की मै मुसलमान हूँ लेकिन एक हिन्दुस्तानी मुसलमान हूँ. मै हिन्दू की भी बुराई करता हूँ और मै मुसलमान की भी बुराई करता हूँ लेकिन जब उनकी गलती होती है तब मै किसी के धर्म के उपर उसे कभी कुछ नही बोलता. हाँ मै मानता हूँ की मैंने पंक्चर वाला जैसे शब्द का उपयोग लिया लेकिन मैंने सिर्फ पाकिस्तानियों के लिए उसे काम में लिया किसी समुदाय के लोगो के लिए नही. मै एक हिन्दुस्तानी हूँ इसलिए मुझे पाकिस्तानी लोगो से दिक्कत है चूँकि उन्होंने मेरे माँ का आँचल का POK ले रखा है जिस दिन वो POK को लौटा देंगे मै उनकी भी इज्ज़त करने लग जाऊँगा”.

खान सर ने अमित सिंह नाम को लेकर भी बात करी और बताया की उन्होंने उदहारण के तौर पर खुदका नाम अमित सिंह बताया था. आपको बतादे खान सर अपनी विडियो के अंत में बहुत उदास और रोने लगे थे.हम उम्मीद करते है की आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आप और भी ऐसे ही आर्टिकल पढना चाहते है तो हमारे ब्लॉग पर पढ़ सकते है.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.