Breaking News
Home / जरा हट के / कितनी सम्पति के मालिक है कपिल देव

कितनी सम्पति के मालिक है कपिल देव

कपिल देव नाम नही खुद में ही 1 ब्रांड है, कपिल देव वो है जिन्होंने पूरी दुनिया मे भारत का नाम रोशन किया है. कपिल देव ने भारत को पहली बार वर्ल्ड कप जिताया था और जिताया वो भी उस जगह जहा के लोगो ने भारत पर पर 200 साल राज किया था. उनके घर मे मतलब इंग्लैंड में जाके वर्ड कप जीतकर भारत का झंडा वहा लहराया ओर भारत का नाम रोशन किया. कपिल देव को आज भी भरत में बहुत ज्यादा इज़्ज़त दी जाती है. क्रिकेट के इतिहास में कपिल देव बहुत ज्यादा फेमस है और 90 के दशक के बाद मतलब 1983 के बाद से हर कोई कपिल देव को जानने लग गया. भारत का बच्चा-बच्चा कपिल देव को जानने लग गया ओर हिंदुस्तान में सबको क्रिकेट खेलने का शोक चढ़ गया और सब क्रिकेट सीखने लग गए.

क्रिकेट के भगवान की प्रेरणा भी कपिल थे ॥

क्रिकेट का भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर को क्रिकेटर बनने की प्रेरणा देने वाले भी कपिल देव ही थे. कपिल देव से ही प्रोत्साहित होकर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट खेलने की शुरुआत की.कपिल देव अपनी लाइफ स्टाइल बहुत ही अलग तरह से जीते हैं. कपिल देव जिस घर मे रहते हैं उसकी कीमत 1 करोड़ से भी ज्यादा है ओर इसके अलावा कपिल देव को लक्सरी कार्स भी बहुत शौक है , अपने इस शोक को कपिल देव पूरी तरह से पूरा करते हैं. कपिल देव का पूरा नाम शायद ही किसी को पता होगा. कपिल देव का पूरा नाम “कपिल देव रामलाल निखंज ” है.कपिल देव दुनिया मे इतने मशूर है कि आज भी अगर वो इंग्लैंड में जाये तो उन्हें वीसा की कोई जरूरत नही पड़ती है.

सालाना कितना कमा लेते हैं कपिल देव ?

एक्सपर्ट्स के अनुसार कपिल देव साल के बिना क्रिकेट खेले भी बहुत पैसे कमा लेते हैं. BCCI कपिल देव को आज भी पैसे देता है एक पैंशन के रूप में हर महीने. इसके अलावा कपिल देव को ऐड भी करने के बहुत पैसे मिलते हैं. कपिल देव की एक महीने की इनकम 1 करोड़ से भी ज्यादा है . इसके हिसाब से तो कपिल देव साल के 12 करोड़ से भी ज्यादा कमा लेते हैं. यह रकम आम आदमी के लिए बहुत ज्यादा बड़ी है. कपिल देव अपनी इस इनकम से सारे शोक पूरे कर लेते हैं जैसे- महँगी-महँगी गाडीयो में घूमना , वर्ल्ड टूर करना और भी बहुत सारे काम करना.
कपिल देव को भारत मे बहुत इज़्ज़त दी जाती है क्योंकि उन्होंने पूरी दुनिया मे भारत का नाम रोशन किया है. कपिल देव ने यही नही अपनी खुद की क्रिकेट अकेडमी भी खोल के रखी है जिसमे वो बच्चो को क्रिकेट सिखाते है.

कपिल देव की मनपसंद कार कौनसी है ?

कपिल देव की अगर आप कार्स का कलेक्शन देख लेंगे तो पागल हो जायेगे.कपिल देव के पास बहुत सारी लक्सरी कार है और बहुत साई बाइक्स भी है.कपिल देव के पास लगभग 15 लक्सरी कार है. इन सब करो में कपिल देव की सबसे पसंदीदा कार “पॉर्श पनमेर ” (Porsh Panamera) है.

 

 

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *