Breaking News
Home / जरा हट के / अडानी की शानदार जिंदगी जो हर कोई पाना चाहता है

अडानी की शानदार जिंदगी जो हर कोई पाना चाहता है

दोस्तों पैसा कमाना हर कोई चाहता है लेकिन परिश्रम बहुत कम लोग करते है. जो व्यक्ति परिश्रम करके आगे बढ़ जाता है दुनिया उसे कामयाब कहने लगती है. आज ऐसे ही एक व्यक्ति के बारे में हम आपको बताने जा रहे है.आज हम बात करेंगे दोस्तों अडानी ग्रुप के फाउंडर गौतम अडानी की जिन्होंने १९८० में बजाज का स्कूटर से लेकर बजाज कंपनी खरीदने तक की हैसियत रखते है. हर चीज़ की शुरुआत एक कठोर परिश्रम से होती है ये बात हम अडानी जी की जिन्दगी से सिख सकते है.अडानी आज दुनिया के सबसे अमीर लोगो की सूचि में शुमार है और आने वाले समय में अडानी मुकेश अम्बानी को भी पीछे छोड़ देंगे कमाई के मामले में. गौतम अडानी अपनी कमाई दिन दुगनी रात चौगनी गति से बढ़ा रहे है. आखिर कोई इतने पैसो का करता क्या होगा अगर आपके मन में भी ये सवाल है तो हमारा ये आर्टिकल पूरा पढिये इसमें हम आपको बतायेंग आखिर देश का सबसे अमीर उघ्योग्पति कहाँ अपना पैसा खर्च करता है.

जाहिर सी बात है जब इंसान के पास पैसा आता है तो वो उस पैसे से और पैसा बनाना चाहता है अडानी भी कुछ ऐसे ही है. अडानी अपनी कमाई को निवेश करते रहते है लिहाजा वो आज बहुत ऊँचे पोजीशन पर पहुँच चुके है. मुकेश अम्बानी को आने वाले कुछ महीने में अडानी पीछे छोड़ देंगे.

यहाँ करते है देश के सबसे बड़े उघ्योग्पति निवेश

आपको जानकर हैरानी होगी की अडानी के पास बहुत से बंगले है लेकिन अभी हाल ही में उन्होंने दिल्ली के लूतियन इलाके में एक शानदार रियल एस्टेट खरीदा है ये प्रोपर्टी आदित्य एस्टेट से ली है. अडानी को लक्ज़री लाइफ स्टाइल काफी पसंद है इसलिए ही वो घरो में निवेश करते रहते है.उनके घर में 7 बेडरूम और 6 लिविंग एरिया समेत डाइनिंग रूम शामिल है अडानी रोज अपनी फॅमिली के साथ समय व्यति करना पसंद करते है. आपको बतादे उनका घर बहुत ही आलिशान है और उसमे यूरोप और अन्य देशो से सामन मंगवा कर लगवाया गया है.

इस बात में कोई शक नही इतने बड़े घर में सर्वेंट क्वार्टर तो होगा ही और आपको बतादे उनका सर्वेंट क्वार्टर भी किसी आलीशान होटल से कम नही है. अडानी की गाडियों के बारे में बात करे तो उनके पास लेम्बोर्गिनी, रॉयल रोयस तथा फेरारी जैसी लक्ज़री कार है. और न सिर्फ कार है बल्कि अडानी के पास ख्नुद्के प्राइवेट जेट और चोप्पेर भी है जिसकी पार्किंग उनके आलिशान घर में ही है.हम उम्मदी करते है की आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आप और भी ऐसे ही आर्टिकल पढना चाहते है तो हमारे ब्लॉग को फॉलो कर सकते है.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.