Breaking News
Home / गैजेट / टाटा के ग्राहकों के लिए खुशखबरी आ गई नई इलेक्ट्रिक कार 213 किलोमीटर की है ड्राइविंग रेंज।

टाटा के ग्राहकों के लिए खुशखबरी आ गई नई इलेक्ट्रिक कार 213 किलोमीटर की है ड्राइविंग रेंज।

भारत देश के सबसे मशहूर और बड़ी मोटर कार निर्माता कंपनी टाटा ने अपने ग्राहकों के लिए बहुत ही अच्छी कार लॉन्च की है टाटा ने अपने ग्राहकों के लिए एक नए ब्रांड एक्सप्रेस को लॉन्च किया है यह कार पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक होगी। कम बजट में अच्छी गाड़ी लेने वाले ग्राहकों के लिए इस गाड़ी को बहुत ही आकर्षक ढंग से डिजाइन किया गया है इस गाड़ी में गाड़ी के एक्सप्रेस लोगों को भी लगाया गया है ताकि प्राइवेट गाड़ी और फ्लीट व्हीकल में अंतर किया जा सके।

कंपनी द्वारा बताई गई जानकारी में पता चला है कि एक्सप्रेस ब्रांड के अंतर्गत सबसे पहले इलेक्ट्रिक कार को लांच किया जाएगा जो कंपनी की बहुत ही मशहूर कार टैगोर का ही एक रिमेड वर्जन होगा। कंपनी का दावा है कि यह कार कॉरपोरेट्स और सरकारी डिपार्टमेंट के उपयोग के लिए बहुत ज्यादा उपयुक्त होगी इस कार के आने के बाद पेट्रोल डीजल से चलने वाली कारों की खरीदारी में कमी होगी और इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग में बढ़ावा मिलेगा।

फास्ट चार्जिंग है

एक्सप्रेस ब्रांड के तहत लांच की जाने वाली पहली गाड़ी इलेक्ट्रिक कार होगी इस कार का नाम एक्सप्रेस टी ev है । इस कार्य का लक्ष्य कॉरपोरेटर सरकारी ग्राहकों को बेहतरीन मोबिलिटी और सर्विस प्रदान करने के साथ-साथ एक कंफर्ट लेवल देने का भी है। यह कार एक बहुत ही अच्छी बैटरी के साथ आएगी इस कार में जबरदस्त फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन भी हो मौजूद है।

जल्द होगी भारतीय मार्केट में लांच

टाटा कंपनी के बिजनेस यूनिट प्रेसिडेंट शैलेंद्र नेम एक्सप्रेस फ्रेंड की लॉन्चिंग की घोषणा करते हुए कहा कि एक्सप्रेस ब्रांड को लांच कर कर मैं काफी खुश हूं यह गाड़ी ग्राहकों सरकार और कॉरपोरेट के लिए काफी मददगार साबित होगी। यह ग्राहकों की खास सुविधा और खास जरूरतों को पूरा करेगी साथ ही स्मार्ट और फ्यूचरेडी मोबिलिटी मुहैया करवाने में मददगार होगी। टाटा इस कार को लॉन्च करने के बाद भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी बन जाएगी।

कम होगी डीजल और पेट्रोल से चलने वाली गाड़ियों की खरीदारी

कंपनी का कहना है कि इस गाड़ी के लॉन्च होने के बाद पेट्रोल और डीजल से चलने वाली गाड़ियों की खरीदारी में कमी आएगी और लोग इलेक्ट्रिक कार को खरीदने में अवनी रुचि दिखाएंगे। कंपनी ने कहा कि इस कार के लॉन्च के बाद जब इस कार की बिक्री एक हद तक बढ़ जाएगी तब पर्यावरण पर पड़ने वाला बुरा असर भी कम होगा। कंपनी ने यह कार पर्यावरण सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लॉन्च की है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.